Search
Close this search box.

विज्ञान की गर्दन पकड़कर सामाजिक परिवर्तन को नई दिशा देने वाली शोभा खलिपे – नीलकंठ शिवाचार्य धारेश्वर महाराज

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

विज्ञान की गर्दन पकड़कर सामाजिक परिवर्तन को नई दिशा देने वाली शोभा खलिपे – नीलकंठ शिवाचार्य धारेश्वर महाराज


सांगली जिलेसे हेमंत व्यास की रिपोर्ट

पालवी चैरिटेबल ट्रस्ट के माध्यम से श्रीमती शोभा खलीपे को आदर्श माता पुरस्कार से सम्मानित किया गया

पालवी चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा कराड में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका श्रीमती शोभा श्रीकांत खलिपे को मुख्य अतिथि द्वारा आदर्श माता पुरस्कार प्रदान किया गया। धारेश्वर मठ के मठाधीश श्री ब्र. नीलकंठ शिवाचार्य धारेश्वर महाराज, कराड महापौर श्रीमती रोहिणी शिंदे, उत्तरा भोसले (वाहिनीसाहब), समता घोरपड़े, तेजस्विनी घोरपड़े, स्नेहा टोडकर, प्रेरणा धूमल, रुक्मिणी जाधव, दीपाली खोत, पालवी की अध्यक्ष सीमा चैरिटेबल ट्रस्ट पुरस्कार समारोह श्री घार्गे की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

इस अवसर पर बोलते हुए श्री ब्र. नीलकंठ शिवाचार्य धारेश्वर ने कहा कि सुश्री शोभा खलीपे ने अपने बच्चे की लिंग पुनर्निर्धारण सर्जरी के निर्णय को स्वीकार कर विज्ञान को सामाजिक परिवर्तन की एक नई दिशा दी है और इस पर ध्यान देते हुए, पालवी चैरिटेबल ट्रस्ट ने उन्हें आदर्श पुरस्कार से सम्मानित किया। माता. पुरस्कार से सम्मानित होकर बहुमूल्य कार्य किया गया है.

साथ ही इस मौके पर ट्रस्ट की अध्यक्ष सीमा घरगे ने कहा कि उन्होंने बच्चे के लिंग परिवर्तन के फैसले पर सहमति जताते हुए उसे स्वच्छ जीवन जीने के लिए पुरजोर समर्थन देकर समाज में एक अलग मिसाल कायम की है, जिससे इसमें नए विचारों को जगह मिली है. समाज और विज्ञान और प्रौद्योगिकी के युग में एक नया अध्याय वास्तव में शुरू हो गया है। यह आश्चर्यजनक है कि श्रीमती शोभा खलीपे ने अपने बच्चे के पीछे मजबूती से खड़े होकर और अपने काम के लिए पालवी चैरिटेबल ट्रस्ट का सम्मान करके एक आदर्श माँ का परिचय दिया।

श्रीमती शोभा खलीपे ने आदर्श माता पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए पलवी चैरिटेबल ट्रस्ट को धन्यवाद दिया। साथ ही श्रीमती शोभा खलिपे को आदर्श माता पुरस्कार मिलने पर हर स्तर से बधाई दी जा रही है.

Leave a Comment

और पढ़ें