Search
Close this search box.

उत्तर प्रदेश सहित देश के कई प्रदेशों में पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने सभी पुलिस थानों में मीडिया सेंटर बनाने एवं प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर मीडिया सेंटर तत्काल बनाने की मांग की

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: एके बिन्दुसार (चीफ एडिटर- BMF NEWS NETWORK)

  • बीएमएफ संस्थापक एके बिंदुसार ने कहा सरकारी कार्यालयों एवं पुलिस थानों में समाचार कवरेज करने पत्रकार एक टीम के साथ प्रतिदिन जाएं एवं पुलिस अधीक्षक को मीडिया सेंटर बनाने के लिए पत्र लिखें।

नई दिल्ली। भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय कार्यालय नई दिल्ली से जारी बयान में भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने कहा कि देश प्रदेश में लगातार पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न बढ़ रहा है ऐसी स्थिति में केंद्र एवं राज्य सरकारों को पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता सुरक्षा अधिनियम को अभिलंब लागू कर देना चाहिए।
उन्होंने कहा कि सरकारी कार्यालय एवं पुलिस थानों में अनिवार्य रूप से मीडिया सेंटर की स्थापना की जाए।
उन्होंने बताया कि इन्हीं कार्यालय से भ्रष्टाचार के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं पुलिस थानों में पीड़ितों की आवाज नहीं सुनी जाती है वहां गुंडों और माफियाओं को श्रेय दिया जाता है इस तरह की घटनाएं तमाम प्रदेश में देखने को मिल रही हैं।
उन्होंने कहा कि पुलिस थानों में सरकारी कार्यालय में पत्रकारों के जाने पर काफी आपत्ति की जाती है इसका साफ मतलब है कि वहां पर कोई न कोई भ्रष्टाचार का मामला चल रहा है अगर नहीं चल रहा है तो पारदर्शिता के लिए हर थानों पर मीडिया सेंटर होना चाहिए एवं सभी सरकारी कार्यालय में भी होना चाहिए।
उनमें सभी पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता बंधुओ से इस आवाज को उठाने की अपील की है।

Leave a Comment

और पढ़ें