Search
Close this search box.

विधवा महिला से रिश्वत लेने के बाद भी पटवारी को मिला संरक्षण

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट – दिपक गुप्ता रीवा

पटवारी मुंसद खान का भ्रष्टाचार में हौसला बुलंद , तहसीलदार एसडीएम बने मुकबधिर

भ्रष्टाचारी पटवारी मुंसद खान की तूफान में उड़ा सीतापुर, फरहदा, पटवारी की भ्रष्टाचार में आम जन आक्रोश शासन प्रशासन गहरी नींद में

🔻मऊगंज जिले से खबर
मऊगंज जिले के अंतर्गत ग्राम पंचायत सीतापुर ,फरहदा, पिपारही तीन हल्क की पटवारी आए दिन खबरों के माध्यम से भ्रष्टाचार का लगातार उजागर किया गया, लेकिन मऊगंज प्रशासनिक अधिकारी निद्रा नहीं खुल रही कोई भी जांच तक करने को तैयार नहीं है आखिर इसकी वजह क्या हो सकती है, ग्राम पंचायत सीतापुर की डुडा दुआरी गरीब और बेसहारा शांति साकेत से पटवारी मुंसद खान ने प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के नाम पर ₹1000 रिश्वत ली जिसमें ऑडियो भी वायरल हो रहा है ऑडियो में स्वयं पटवारी मुंसद खान कबूल रहे हैं। दूसरा मामला ग्राम पंचायत फरहदा गरीब और लाचार विधवा औरत उमा पटेल से भी प्रधानमंत्री सम्मान निधि एवं अन्य कार्य के नाम पर ₹2000 की रिश्वत लिया। नायब तहसीलदार और तहसीलदार के मिली भगत से लगातार पटवारी मुंसद खान को संरक्षण मिलता रहा जिसमें पटवारी की जांच के लिए तहसीलदार को सौपा गया जिसमें उन्होंने लीपा पोती करते हुए नजर आए। लेकिन जनता को लूटने के लिए पटवारी के साथ मऊगंज के आला अधिकारी ने कोई कसर नहीं छोड़ा। एसडीएम तहसीलदार नायब तहसीलदार आर आई ग्राम पंचायत के पटवारी को भ्रष्टाचार करने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं।

रबड़ी मलाई छान रहे तीन हल्का के पटवारी

तीन हल्का के पटवारी मुंसद खान ने हद तब पार कर दी ₹600 विधवा पेंशन पाने वाली औरत से खुद जाकर ₹1000 की रिश्ता लिया उतने में पेट नहीं भरा तो दूसरे ग्राम पंचायत विधवा महिला से जाकर 2000 की फिर से रिश्वत लिया। सिर्फ रबड़ी और मलाई खाने के लिए। सोचने वाली सवाल यह है कि अगर यही माताएं पटवारी के स्वयं घर में होती तो क्या आपत्ति बीती।

बड़ा घोटाला जो हनी ट्रैप से भी खतरनाक है

पटवारी ने ठान लिया है की सबसे पहले ग्राम पंचायत सीतापुर और फरहद पंचायत को लूटेंगे फिर दूसरे ग्राम पंचायत में जाएंगे तो फिर उसे ग्राम पंचायत की खरीद नहीं कुल मिलाकर देखा जाए तो यह पटवारी सिर्फ रुपए में खेलते हैं।

जब से तीन हल्का मे पटवारी आए हैं विकास के नाम पर विनाश लगातार होता है लोगों को शोषण करता रहा तीनों हल्का पटवारी निषाद खान का कोई कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएगा क्योंकि मध्य प्रदेश के राजस्व विभाग के मंत्री लंबी पहुंच है जिससे साफ-साफ कहा जा रहा है सोच समझ कर कार्रवाई करना अब मऊगंज जिले की कोई भी अधिकारी के पास जांच करने की हिम्मत नहीं है।

Leave a Comment

और पढ़ें