Search
Close this search box.

यादव मेला कमेटी को किया गया भंग…….

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा

  • वर्तमान मेला कमेटी की तानाशाही के खिलाफ यादव समाज के बुद्धिजीवियों से चर्चा के बाद नई कमेटी का होगा गठन: त्रिमल सिंह यादव

एटा। अखिल भारतीय यादव महा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ त्रिमल सिंह यादव ने वर्तमान यादव मेला कमेटी पर गंभीर सवाल उठाते हुए कमेटी को भंग कर दिया है।

दरअसल शनिवार को डॉ त्रिमल सिंह यादव एडवोकेट अध्यक्ष मेला स्थापना कमेटी के आवास पर एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें वर्तमान मेला कमेटी पर तानाशाही और कमेटी को कुछ लोगों तक सीमित रखने को लेकर चर्चा की गई।

मेला स्थापना कमेटी के अध्यक्ष डॉ त्रिमल सिंह यादव

ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला आयोजन का कार्यक्रम यादव महासभा से यादव समाज को सौंपा गया, जिसके तहत दो कमेटी गठित की गई थीं, मेला स्थापना कमेटी और मेला संचालन कमेटी, जिसमें मेला स्थापना कमेटी बायलाॅज के मुताबिक स्थाई कमेटी होगी इसके अलावा मेला संचालन कमेटी अस्थाई कमेटी होगी और अस्थाई संचालन कमेटी का प्रत्येक वर्ष नए सदस्यों के साथ गठन किया जाएगा जिससे समाज के प्रत्येक बुद्धिजीवी को मौका मिल सके।

त्रिमल सिंह यादव का आरोप है कि वर्तमान मेला कमेटी बायलाॅज को दरकिनार करते हुए तानाशाही कर रही है और कमेटी शहर के 10 लोगों और तीन मोहल्लों तक सिमट कर रह गई है जबकि हमारा उद्देश्य था जनपद के आठ ब्लाॅक में रहने वाले समाज के लोगों को बारी-बारी से नेतृत्व करने का अवसर मिले।

वर्तमान मेला कमेटी के सदस्य बड़े-बड़े बैनर पर अपने फोटो लगवाकर अपनी नेतागिरी चमका रहे हैं और समाज के लोगों को अपमानित करते हैं इसलिए इस कमेटी को भंग किया गया है और जल्द नई मेला कमेटी का गठन होगा जिसमें समाज के दूसरे सम्मानित व्यक्तियों को भी मेला कमेटी संचालन का अवसर दिया जाएगा, हमारा उद्देश्य सिर्फ शहर के कुछ लोगों को ही मौका नहीं देना है अपितु जिले में आठ ब्लाॅक हैं हर ब्लाॅक में रहने वाले समाज के व्यक्तियों को अवसर देना है उसी हिसाब से नई मेला कमेटी का गठन किया जाएगा।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन