Search
Close this search box.

भारतीय किसान यूनियन का धरना-प्रदर्शन समाप्त, क्षेत्र के मूडी व शंकरपुर में दो नई गौशाला शुरू होगी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: दिलीप सिंह राणा 

  • 500 गौवंशीय पशु धौरहरा व रमियाबेहढ में अर्जेस्ट होने पर सहमति बनी।

लखीमपुर खीरी। धौरहरा खीरी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तराई क्षेत्र के किसानों के खेतो में आवारा गोवंशीय पशुओं द्वारा नष्ट-भ्रष्ट हो रही फसलों से चिंतित होकर मंगलवार से भारतीय किसान यूनियन के बैनरतले तहसील परिसर में सभा का आयोजन किया गया। जिसमे यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष व जिला अध्यक्ष तक शामिल हुए।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तराई क्षेत्र में किसानों की फसलों को आवारा गोवंशीय पशुओं से बचाने के लिए भारतीय किसान यूनियन के बैनरतले तहसील अध्यक्ष पवन पाठक की अगुवाई में सुबह 11 बजे से भाषड बाजी का दौर शुरू होकर चलता रहा इस दौरान धरना स्थल पर किसानों की संख्या लगभग एक सैकडा के आसपास रही। लेकिन दोपहर दो बजे के बाद धरना स्थल पर यूनियन के जिला अध्यक्ष दिलबाग सिंह संधू व प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा के पहुंचने पर भारी भीड जमा हो गई।धरना स्थल पर बैठे किसानों द्वारा फसलों को हो चुके नुकसान से ज्यादा आक्रोशित दिखाई पड़े।थोडी देर बाद तहसील स्तरीय अधिकारियों से किसान यूनियन के नेतृत्व द्वारा वार्ता करने के उपरांत तहसील प्रशासन को पांच दिन का भारतीय किसान यूनियन द्वारा अल्टीमेटम दिया गया। यूनियन ने अधिकारियों को बताया कि उपरोक्त समय सीमा बाद मवेशियों को पकड पकड कर तहसील व विकास खंण्ड मुख्यालयों में जमा होना शुरू होगे।कुल मिलाकर तहसील स्तरीय प्रशासनिक मशीनरी को भारतीय किसान यूनियन द्वारा क्षेत्र से आवारा गोवंशीय पशुओं की समस्या दूर करने को पांच दिन की मोहलत सौप कर धरना प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा की गई है।

इस मामले में एस डी एम धौरहरा राजेश कुमार ने बताया कि मूंड़ी व शंकरपुर में दो नई गौशाला शुरू होगी व समैसा गौशाला का पैसा निर्गत हो चुका है।500 गौवंशीय पशुओं को धौरहरा व रमियाबेहड में अर्जेस्ट करने पर सहमति बन गई है।

Leave a Comment

और पढ़ें