Search
Close this search box.

शहर में आबकारी विभाग की मिलीभगत से शराब की दुकानों में भ्रष्टाचार चरम पर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

एटा । शहर में शराब की दुकानों के संचालन में अनियमितताओं और भ्रष्टाचार का मामला उजागर हुआ है। स्थानीय नागरिकों ने शिकायत की है कि आबकारी अधिकारी की मिलीभगत से शराब के ठेके सुबह 6:00 बजे से खुलकर रात 12:00 बजे तक खुले रहते हैं। जबकि, सरकार द्वारा निर्धारित समय का उल्लंघन कर ये दुकानें निर्धारित समय से पहले खोल दी जाती हैं और देर रात तक चलती हैं।

न केवल समय का उल्लंघन हो रहा है, बल्कि शराब की हर बोतल पर ओवर रेट वसूला जा रहा है। यह जानकारी मिलते ही स्थानीय नागरिकों में रोष व्याप्त हो गया है। लोगों का कहना है कि आबकारी विभाग धृतराष्ट्र की तरह आंखें मूंदकर दुकानों को लूट का लाइसेंस दे रखा है।

सुबह 6:00 बजे से ही शराब की दुकानों पर पियक्कड़ों की भीड़ जमा हो जाती है, जिससे समाज में अव्यवस्था फैल रही है। आबकारी अधिकारी अपने ऑफिस में बैठकर चंद पैसों के लिए इस लूट को बढ़ावा दे रहे हैं।

इस मामले में जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह से हस्तक्षेप करने की अपील की गई है ताकि इस भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जा सके। नागरिकों का कहना है कि आबकारी अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाए और नियमों के अनुसार शराब की दुकानों के संचालन को सुनिश्चित किया जाए।

इस प्रकार की अनियमितताओं से न केवल सरकारी राजस्व का नुकसान हो रहा है, बल्कि सामाजिक और कानूनी व्यवस्थाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। नागरिकों ने मांग की है कि इस मामले की तुरंत जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।रिपोर्ट निशा कांत शर्मा एटा

Leave a Comment

और पढ़ें