Search
Close this search box.

लाडपुर में तोड़ी आंबेडकर मूर्ति आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम, प्रशासन ने प्रतिमा बदलवाकर लोगों को समझाया

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा

हाथरस। हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव लाड़पुर मे अराजक तत्वों ने भारत रत्न डॉ बीआर आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया।
सुबह जब मुर्ति को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त देखा तो वहां भीड़ लग गई। डॉ आंबेडकर के चहेतों ने वहां पर आक्रोश जताते हुए लाड़पुर के बाहर हाथरस जलेसर रोड पर जम लगा दिया।
लोगों ने सड़क पर पेड़ इत्यादि भी डाल दिए। इस मौके पर कई संगठनों के लोग भी पहुंच गए। जाम लगने से पूरा जलेसर रोड बाधित हो गया। कुछ वाहन चालकों ने जब अपने वाहन निकालने की कोशिश की तो जाम लगा रहे लोगों से उनकी नोक-झोंक भी हुई। लोगों ने नई प्रतिमा को स्थापित कराने और असमाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की मांग ।
सूचना मिलने पर कोतवाली हाथरस जंक्शन पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस पूरे मामले से अवगत कराया। जाम लगा रहे लोगों ने स्पष्ट रुप से कहा कि जब तक दूसरी मुर्ति स्थापित नहीं की जाएगी, वह जाम नहीं खोलेंगे। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने वहां दूसरी मुर्ति को स्थापित कराया और लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। जाम खुलने के बाद वहां यातायात सुचारु रूप से शुरू हो सका। पुलिस असामाजिक तत्वों की भी तलाश में लगी हुए है।

Leave a Comment

और पढ़ें