Search
Close this search box.

सिन्दरी इंटक कार्यालय में कांग्रेस की हुई अतिआवश्यक बैठक चुनाव को लेकर किया गया विचार विमर्श।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: झारखंड के धनबाद से राज कुमार शर्मा के साथ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।
सिन्दरी (धनबाद)30 अप्रैल को स्थानीय सिंदरी शहरपूरा इंटक कार्यालय में सिंदरी नगर कांग्रेस कमेटी की अंत्यआवश्यक बैठक नगर अध्यक्ष अजय कुमार जी की अध्यक्षता में की गई है जिसमें 1 मई 2024 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की लोकप्रिय प्रत्याशी श्रीमती अनुपमा सिंह की नामांकन व आमसभा में सिंदरी से महती उपस्थिति सुनिश्चित हो और आगे चुनाव प्रचार प्रसार एवं चुनाव से संबंधित अन्य बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई और संकल्प लिया गया कि इस बार अपने प्रत्याशी की रिकॉर्ड मतों से जीत सुनिश्चित सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता गटबंधन के साथियों के साथ मिलकर करेंगे। बैठक के उपरांत प्रेस वार्ता किया गया जिसमे मुख्य रूप से झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह वरीय कांग्रेसी नेता अशोक सिंह जी ने मीडिया बन्धुओं को संबोधित किया ।

(कोई नाराजगी नहीं ,अनुपमा सिंह को जिताना हर कांग्रेसी का फर्ज है अशोक सिंह)
धनबाद जिला कांग्रेस के वरीय नेता अशोक कुमार सिंह ने कहा है कि धनबाद लोकसभा सीट से ददई दुबे, जलेश्वर महतो,विधायक अनूप सिंह के भाई गौरव सिंह सहित अन्य के साथ हम भी मजबूत दावेदार थे. लेकिन पार्टी ने सभी दावेदारों में से अनुपमा सिंह को बेहतर समझा. उन्हें धनबाद लोकसभा से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है. इस हालत में हम लोग पार्टी से बंधे हुए हैं,समर्पित कार्यकर्ता है , इसलिए पार्टी उम्मीदवार को जिताना हम लोगों का कर्म भी है और धर्म भी. मकसद है हर हाल में धनबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार अनुपमा सिंह को जिताने का और इसके लिए हम लोग जी जान लगा देंगे. अपना 100%वोट देंगे, कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का माहौल तैयार करेंगे और प्रयास होगा कि धनबाद सीट कांग्रेस की झोली में डालकर राहुल गांधी के हाथों को मजबूत करे. और राहुल गाँधी को प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पंहुचा सके, इसके लिए हम लोग प्रयास कर रहे है। उन्होंने यह कहा कि विधायक अनूप सिंह ने उनसे संपर्क कर घर पर जाकर मिलने की बात कही तो उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह टिकट नहीं मिलने से नाराज नहीं है. वह तो कांग्रेस के ईमानदार और कर्तव्यनिष्ठ सिपाही है. इसके लिए घर पर आने का भी उतना ही लाभ होगा, जितना नहीं आने का. हमारे घर आने के समय का उपयोग आप दूसरे से मिलने में करे. कांग्रेस के उम्मीदवार को जिताना हर कांग्रेसी का फर्ज बनता है. सभी को छोटी-छोटी बातों को दरकिनार कर अब बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ जाना होगा. तभी राहुल गांधी के हाथों को मजबूत किया जा सकता है और उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है. अशोक सिंह ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो का धनबाद और धनबाद के लोगों के प्रति क्या व्यवहार रहा है, यह किसी से छिपी हुई बात नहीं है. यह सब आईने की तरह साफ है. अभी कर्नाटक राज्य में भाजपा गठबंधन से चुनाव लड़े जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना का सेक्स वीडियो सामने आया है. वीडियो वायरल होने के बाद वह विदेश भाग गया है. इससे भी भाजपा का चरित्र सामने आ गया है. धनबाद के लोगों को अपने चुनाव क्षेत्र को एक सुरक्षित हाथों में ही सौपना चाहिए. अनुपमा सिंह पढ़ी-लिखी महिला हैं, समझदार हैं, लोगों को साथ लेकर चलने की उनमें क्षमता है. ढुल्लू महतो की अपेक्षा वह धनबाद के लिए बेहतर उम्मीदवार है. इसलिए धनबाद के लोगों को अनुपमा सिंह के पक्ष में विचार करना चाहिए। यह बात भी सही है कि टिकट लेने के कई दावेदार होते हैं, लेकिन मिलता तो किसी एक को ही है. लेकिन जब पार्टी ने जिसका चयन कर लिया है तो उसे विजय श्री दिलाना हर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कर्तव्य बनता है। झारखंड के कांग्रेस प्रभारी जनाब गुलाम अहमद मीर ने बहुत सोच विचार कर धनबाद सहित पूरे झारखंड के प्रत्याशियों का चयन किया है. सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखा गया है. ओबीसी, सामान्य वर्ग ,युवा, महिला सबका ख्याल रखा गया है. रांची से सबसे युवा प्रत्याशी कांग्रेस की ही है. महिलाओं को टिकट देकर राहुल गांधी की सोच को भी झारखंड में पुख्ता किया गया है. राहुल गांधी की न्याय गारंटी योजना को भी झारखंड में अमली जामा पहनाया गया है. अब हम सब कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जवाब देही और जिम्मेवारी बनती है कि अनुपमा सिंह को अधिक से अधिक मतों से विजई बनाया जाए.अशोक सिंह ने बुधवार को अनुपमा सिंह के नामांकन में अधिक से अधिक संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम जनता से गोल्फ ग्राउंड पहुंचने की अपील की है.

बैठक में जिला महासचिव सह सिंदरी प्रभारी राहुल राज, जिला उपाध्यक्ष राजेश्वर सिंह यादव, धनबाद प्रखंड अध्यक्ष पप्पू पासवान, जिला महासचिव दिलीप मिश्रा, अजय सिंह, गोपाल धारी, नगर उपाध्यक्ष राज बिहारी यादव, सत्देव सिंह,मनोज घोष, विश्वनाथ सिंह, सिद्धार्थ , मुन्ना यादव, पूर्णेंदु सिंह, सतेंद्र सिंह, सोमनाथ दुबे, अशोक वर्मा, मो हाकिम, सियाकांत दुबे, गोपाल धारी, ललन ठाकुर, ओमप्रकाश , राजेश पासवान, संतोष कुमार, नकुल वर्मा, मो राही, सुनीता देवी, मंटी कुमार समेत सैंकड़ो संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थें ।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन