Search
Close this search box.

तीन दिवसीय 73वीं जनपदीय स्पोर्ट्स फार स्कूल एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं, सांस्कृतिक समारोह का हुआ आगाज

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: दिलीप सिंह राणा 

  • अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश, प्रदेश का नाम रोशन करे प्रतिभागी: डीएम
  • डीएम ने ली मार्च पास्ट की सलामी, सतरंगी गुब्बारों एवं कबूतरों को उड़ाकर दिया शांति का संदेश

लखीमपुर खीरी 08 अक्टूबर। तीन दिवसीय 73वीं जनपदीय स्पोर्ट्स फार स्कूल एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं और सांस्कृतिक समारोह का रंगारंग कार्यक्रम के साथ मंगलवार को जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम में शुभारम्भ हुआ। प्रतियोगिताओं का शुभारंभ उद्घाटन डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप जलाकर किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डीएम ने विधिवत घोषणा कर प्रतियोगिता का शुंभारम्भ किया। क्रीडा प्रतियोगिता के उद्घाटन के अवसर डीएम ने मार्च पास्ट की सलामी ली और संमरगी गुब्बारों एवं कबूतरों को उड़ाकर शांति का संदेश दिया।
डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल ने कहा कि इस आयोजन में प्रतिभाग करने वाले बच्चें विशेष प्रतिभावान और सौभाग्यशाली है, जिनकों इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने का मौका मिला। उन्होंने कहा कि खेलों से बच्चों का पूर्ण शारीरिक व मानसिक विकास होता है। कहा कि हर क्षेत्र के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा खेल का मैदान ही सीखता है। विजयी होने पर अभिमान नही आना चाहिए और हारने पर अपने प्रतिद्वंदी के विरूद्ध ईष्या का भाव भी नही आनी चाहिए। विजयी होने से ज्यादा अपनी जीत को बरकरार रखता महत्वपूर्ण होता है।
डीआईओएस डॉ महेन्द्र प्रताप सिंह ने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासित ढंग से खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया जाये तो अधिक आनंद आता है। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के बच्चों द्वारा स्वागत गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये। उक्त रैली में जनपद के समस्त विकास खण्डों के विद्यालयों के विजयी प्रतिभागी खिलाड़ियों के द्वारा प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम के संयोजक इशविन्दर सिंह अजमानी ने बताया कि जनपदीय प्रतियोगिताओं में सफल प्रतिभागी मण्डलीय खेलों में जनपद का प्रतिनिधित्व करेंगे जिसकी मेजबानी इस वर्ष लखीमपुर जनपद को मिली है। उन्होंने बताया कि मण्डलीय खेल दिनांकः 19, 20, 21 अक्टूबर को लालपुर स्टेडियम में सम्पन्न होंगे।

Leave a Comment

और पढ़ें