Search
Close this search box.

स्कॉलर बीएड कॉलेज ने महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर चलाया सफाई अभियान,भाषण प्रतियोगिता का भी किया आयोजन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: अमित अग्रवाल (गिरिडीह झारखण्ड)

गिरिडीह:- बनहत्ती स्थित स्कॉलर बीएड कॉलेज में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर भाषण प्रतियोगिता एवं स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राचार्या डॉक्टर शालिनी खोवाला के नेतृत्व में कार्यक्रम का प्रारंभ स्वच्छता कार्यक्रम के साथ किया गया। इसके बाद कॉलेज हॉल में दीप प्रजवलित कर व महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरूआत की गयी।

इस दौरान प्रशिक्षुओं ने गांधी जी के भजन रघुपति रघव राजा राम भजन पर प्रस्तुती दी। वहीं “आधुनिक युग में गांधी जी के विचारों की महत्ता” पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें कई प्रतिभागियों ने भाग लिया। निर्णायक मंडली में तीन निर्णायकों को रखा गया जिसमें सहायक प्राध्यापक आशीष राज के साथ दो प्रशिक्षु छात्र शाहबाज़ आलम व साक्षी कुमारी ने निष्पक्ष निर्णय सुनाया। इस प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने बहुत अच्छे से अपना-अपना विचार रखा तथा इसमें आसमा परवीण को प्रथम स्थान ,साक्षी प्रिया व मोनाली गुप्ता को द्वितिय स्थान एवं सुनन्दनी को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।
सभी विजित प्रतिभागियों को मेमेंटो व प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।

मौके पर प्राचार्या डॉ शालिनी खोवाला ने कहा की देश को आज़ादी दिलाने में अहम योगदान देने वाले सत्य और अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आजादी के इतने दशकों बाद भी याद किया जाता है। हिंसा को महात्मा गांधी ने अपने जीवन में कभी स्थान नहीं दिया। युवाओं को महात्मा गांधी के विचारों से प्रेरणा लेना चाहिए। दोनों महापुरुषों के पदचिह्नों पर चलकर युवाओं को अपने व्यक्तित्व को विकसित करने के लिए संकल्पित होना चाहिए।
मंच संचालन डॉ संतोष कुमार चौधरी ने किया।

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम प्राचार्य के दिशानिर्देश पर राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले डॉ सुधांशु शेखर ज़मैयार के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ एवं सफ़ाई के प्रति प्रशिक्षुओं को जागरूक किया गया। मौके पर सभी सहायक प्राध्यापक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी व प्रशिक्षु छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Leave a Comment

और पढ़ें