Search
Close this search box.

किशोरी की हत्या की घटना में हत्यारोपी चाचा गिरफ्तार

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

  • बदनीयती में असफल रहने पर की थी भतीजी की हत्या 

एटा ! आज शुक्रवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्याम नरायण सिह व एएसपी धनंजय सिह कुशवाहा व सीओ सिटी विक्रांत द्विवेदी ने संयुक्त रूप से बताया कि 15.08.2024 को वादी जितेन्द्र कुमार पुत्र अतर सिंह निवासी ग्राम गदनपुर थाना कोतवाली देहात द्वारा थाना कोतवाली देहात पर इस आशय की सूचना दी गई कि वह गुरुग्राम स्थित सिग्या कंपनी में प्राइवेट नौकरी करता है। गाॅव में उसकी पत्नी श्रीमती नीरज देवी व बेटी रौनक उर्फ मोनू उम्र करीव 18 वर्ष रहतीं हैं, वादी की पत्नी अकराबाद सीएचसी अलीगढ में संविदा पर एएनएम की नौकरी करती है जो सुबह 08.00 बजे अलीगढ़ जाती है तथा शाम को 5-6 बजे तक घर आ जाती है, इस बीच वादी की पुत्री रौनक घर में अकेली रहती है। दिनांक 14.08.2024 को शाम समय करीब 3.00-3.30 बजे वादी का चचेरा भाई गुड्डु पुत्र राजेन्द्र सिंह जब वादी के घर गया तो उसने रौनक को तखत पर मृत अवस्था में पाया उसने घबराकर अन्य परिवार वालों को सूचना दी तब जाकर परिवार वालों ने देखा तो उसके गले में काफी गहरे दो चोट के निशान थे वादी को पूर्ण आशंका है कि उसकी पुत्री रौनक उर्फ मोनू की हत्या किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा की गई है। इस सूचना पर थाना कोतवाली देहात पर मुअसं – 324/24 धारा 103(1) बीएनएस बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।
आज शुक्रवार को थाना कोतवाली देहात के प्रभारी निरीक्षक निर्दोष सिहं सेगंर सहित जनपदीय इंटेलीजेंस विंग तथा सर्विलांस सेल टीम द्वारा विवेचना से प्रकाश में आए अभियुक्त जावेन्द्र उर्फ गुड्डू को मुखबिर की सूचना पर बावसा चैराहे के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त की निशादेही पर नहर के किनारे झाड़ी से हत्या में प्रयुक्त कैंची को बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त के विरुद्ध थानास्तर से आवश्यक वैधानिक कार्यवाही करते हुऐ जेल भेजा जा रहा है !
महत्वपूर्ण बिंदु –
1. इलेक्ट्रानिक सर्विलांस की मदद से अभियुक्त जावेन्द्र उर्फ गुड्डू की लोकेशन घटना वाले दिन बरवक्त घटना, घटना से पूर्व तथा घटना के पश्चात आरोपी की लोकेशन घटनास्थल के आसपास पाई गई।
2. घटना वाले दिन स्थानीय लोगों द्वारा भी अभियुक्त जावेन्द्र उर्फ गुड्डू की गतिविधि को संदिग्ध बताया गया।
3. अभियुक्त नोएडा में ऑटो चलाने का काम करता है, जिसकी शादी पिछले वर्ष माह दिसम्बर में हुई थी तथा अपनी पत्नी पर शक करने के कारण शादी के दो माह बाद ही वैचारिक मतभेद के चलते पति – पत्नी दोनों में विवाद होने पर अभियुक्त ने अपनी पत्नी का दो बार गला दबाया था, जब पहली बार गला दबाया था तब 10 मिनट बाद उसे होश आया था। जिससे वह नाराज होकर अपने मायके चली गयी थी तथा तब से वह अब तक अपने मायके में ही रह रही है। इस बात की पुष्टि आरोपी की पत्नी द्वारा की गई है।
4. अभियुक्त अकेले ही कभी नोएडा तो कभी गाँव गदनपुर में रहता है। नोएडा में उसके एक महिला से मधुर सम्बन्ध थे साथ ही अभियुक्त पोर्न फिल्म देखने का आदी है।
5. गाँव गदनपुर के ही एक युवक से मृतका की दोस्ती होने तथा दोनों के आपस में चैटिंग करने की बात अभियुक्त को पता चलने पर उसके मन में मृतका के लिए गलत विचार आने लगे तभी से वह मृतका से मिलने के लिए समय तलाश करने लगा।
6. दिनाँक 05.08.2024 को जब अभियुक्त गाँव में था तो वह मृतका के घर गया था। जहाँ मृतका की माँ व मृतका दोनों के होने पर वह मृतका से अकेले में बात नहीं कर पाया और वापस नोएडा चला गया।
7. दिनाँक 13.08.2024 को अभियुक्त पुनः अपने गाँव गदनपुर आया जहाँ उसे यह जानकारी थी कि मृतका का पिता गुड़गाँव में किसी कम्पनी में काम करता है तथा मृतका की माँ सुबह 08.00 बजे अकराबाद स्थित एएचसी चली जाती है। साथ ही मृतका स्कूल से आने पर किसी अपरचित के लिए दरवाजा नहीं खोलती।
8. दिनाँक 14.08.2024 को अभियुक्त मृतका रौनक के घर गया। जहाँ मृतका ने उसे देखकर दरवाजा खोल दिया। अन्दर जाकर अभियुक्त मृतका रौनक के साथ वहीं बिछे तखत पर बैठ गया और बातचीत करने लगा।
9. बातचीत के दौरान अभियुक्त के मन में मृतका के प्रति गलत विचार आने पर उसने मृतका के साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया, मृतका द्वारा विरोध करने तथा अपने माता पिता से शिकायत करने की कहने पर अभियुक्त ने उसकी हत्या करने के उद्देश्य से उसका गला दबाया। उसके बाद उसके बच जाने की आशंका के चलते पास में रखी कैंची से उसके गले पर वार किया क्योंकि पूर्व में गला दबाने के बाद भी उसकी पत्नी होश में आ गई थी। कैंची से वार करने पर उसकी मौके पर ही मृत्यु हो गयी।
10. उसके बाद अभियुक्त ने मृतका के घर से निकलकर हत्या में प्रयुक्त कैंची को नहर के किनारे झाड़ियों में फेंक दिया।
11. अभियुक्त पर कोई शक न करें इस उद्देश्य से वह पुनः मृतका के घर गया तथा बाहर आकर आस पास के लोगों को मृतका की किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या कर देने की झूठी सूचना दे दी।

Leave a Comment

और पढ़ें