Search
Close this search box.

समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया की पहली प्राथमिकता विकसित समाज

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा

बुलंदशहर। समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया ने बुलंदशहर कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए अमित शर्मा को संरक्षक और अनिल सक्सेना एडवोकेट को जिलाध्यक्ष घोषित किया है। संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र बच्चन ने पत्रकार वार्ता में पदाधिकारियों की घोषणा करते हुए कहा कि समाज कल्याण फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसकेएफआई) की पहली प्राथमिकता विकसित समाज है। इसके लिए किसी सरकार से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।
श्री बच्चन ने कहा कि एसकेएफआई के सभी सदस्य शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सशक्तीकरण, आर्थिक विकास, कौशल विकास, सामाजिक उत्थान, मानवाधिकार, आत्मनिर्भर भारत, कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में जागरुकता पैदा करने के लिए तमाम अड़चनों के बावजूद कई प्रदेशों में काम कर रहे हैं। उनका प्रयास है कि प्रदेश और केंद्र सरकार द्वारा गरीब-कल्याण की जो योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उसका लाभ पात्र व्यक्तियों तक हरहालत में पहुंचे। अगर जरूरतमंदों को उनका अधिकार नहीं मिल रहा है तो यह हमारी भी जिम्मेदारी है।
रविवार को खुर्जा स्थित प्राचीन शिव मंदर के चित्रगुप्त सभा हाल में आयोजित एसकेएफआई की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष व चिंतक जितेन्द्र बच्चन उपस्थित रहे। सर्वप्रथम बुलंदशहर जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संयोजक संजीव भारद्वाज की संस्तुति पर पदाधिकारियों का मनोनयन किया गया। अमित शर्मा को संरक्षक, अनिल सक्सेना एडवोकेट को जिलाध्यक्ष, सर्वेश सक्सेना को जिला उपाध्यक्ष, दीपांशु दीक्षित को जिला महासचिव, मुकुल सक्सेना को जिला सचिव, अनिल कुमार को मीडिया प्रभारी और आनंद वशिष्ठ व मोहित कौशिक को विशेष सदस्य मनोनीत किया गया है।
बुलंदशर संयोजक संजीव भारद्वाज, संरक्षक अमित शर्मा और अध्यक्ष अनिल सक्सेना ने बैठक शुरू होने से पहले जितेन्द्र बच्चन, राष्ट्रीय महासचिव कृष्ण कुमार द्विवेदी, राष्ट्रीय निदेशक विजय कुमार श्रीवास्तव और गौतमबुद्ध नगर के जिलाध्यक्ष प्रीति चौधरी को पुष्प गुच्छ व प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत-सम्मान किया। इसके बाद कृष्ण कुमार द्विवेदी और विजय कुमार श्रीवास्तव ने बैठक को संबोधित किया। साथ ही सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों एव सदस्यों को पद एवं गोपनियता की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम में खुर्जा इकाई के संरक्षक ठाकुर यशवीर सिंह, नगर अध्यक्ष श्याम बाबू शर्मा, उपाध्यक्ष मदन लाल, महासचिव विशाल शर्मा, सचिव चन्द्रभान, मीडिया प्रभारी देव कुमार शर्मा, विशेष सदस्य धर्मेंद्र माहवार, कई वकील, समाजसेवी व पत्रकार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन