Search
Close this search box.

( NTA) से कराई गयी सभी परीक्षाओ की सी बी आई दुआरा कराई जाए ठाकुर अनिल सोलंकी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 
एटा।  जिला कांग्रेस कमेटी एटा के जिला अध्यक्ष ठाकुर अनिल सोलंकी के नेतृत्व मे कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने नीट परीक्षाओ मे पेपर लिक होने को लेकर कचहरी धरना स्थल एटा पर धरना देकर ज्ञापन दिया।
ठाकुर अनिल सोलंकी ने कहा की NEET-UG 2024 का परिणाम 04 जून 2024 को जारी हुआ था। जिसमें कई अनियमितताएं जाहिर हुई, पेपर लीक का आरोप भी अभ्यर्थियों द्वारा लगाया गया। परीक्षा में तकनीकी गड़बड़ियां, कदाचार और अनुचित साधनों का प्रयोग किया गया। भाजपा शासित राज्य उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात, और हरियाणा में NEET परीक्षा से सम्बन्धित भ्रष्टाचार के लिए कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुई जिससे पूरी परीक्षा ही दोषपूर्ण की आशंका से ग्रसित हो गई है।
चौबसिंह धनगर पूर्व जिला अध्यक्ष,एकेश लोधी पूर्व जिला अध्यक्ष ने कहा की NEET परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है। अभिभावकों के लाखों रुपए बर्बाद हुए हैं, जिस कारण कई छात्र अवसाद में है और कईयों ने तो आत्महत्या कर ली है। चूंकि NEET मेडिकल की परीक्षा है। जिससे ईश्वर का स्वरूप चिकित्सकों का निर्माण होता है। ऐसी परीक्षाओं में कदाचार और भ्रष्टाचार से आए हुए चिकित्सक भविष्य में आम जनमानस के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ही करेंगे
अरुणेश गुप्ता वरिष्ठ नेता सेवादल , डाक्टर गीतम सिंह राजपूत पूर्व ब्लाक प्रमुख ने कहा की NEET-UG 2024 परीक्षा कराने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपनी परीक्षा 18 जून 2024 को सम्पन्न (NET) परीक्षा को अगले दिन ही अनियमितता की आशंका से ही रद्द कर दी है और सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी गई है। इससे NEET की परीक्षाओं में हुई धांधली के आरोपों को बल मिलता है।
रामनिवास यादव एडवोकेट,बाबू हरी सिंह यादव ने कहा की कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून लागू करके युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने का वादा किया था। कांग्रेस पार्टी सरकार से मांग करती है कि NEET-UG 2024 की परीक्षा को रद्द करते हुए (NTA) से कराई गयी सभी परीक्षाओं की जांच सीबीआई द्वारा कराई जाये। साथ ही कांग्रेस पार्टी यह भी मांग करती है कि युवाओं के भविष्य को रौंदने का प्रयास करने वाले शिक्षा माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए साथ ही इन सभी धांधलियों की जिम्मेदारी लेते हुए माननीय केन्द्रीय शिक्षा मंत्री अपने पद से तत्काल इस्तीफा दें।
दिनेश मिश्रा एडवोकेट,अनुभव पाठक एडवोकेट,वेद प्रकाश माथुर एडवोकेट,नौसाद अली ,सोहन लाल वर्मा, भरत सिंह बर्मा,रामनरेश यादव,आनंद पाल बघेल फौजी ,सावित्री देवी दिवाकर,राजेश कुमारी ने भी सम्बोधित किया।
ज्ञापन देने वाले ठाकुर अनिल सोलंकी,चौबसिंह धनगर ,अरुणेश गुप्ता,डाक्टर गीतम सिंह राजपूत,सुनील गौतम एडवोकेट, संजीव गुप्ता ,सुभाष सागर एडवोकेट,सन्दीप प्रतिहार, एकेश लोधी,ओमप्रकास तोमर, वशीम सलमानी,मोहम्मद तस्बूर, वशीम सलमानी,लल्ला भाई, अनिल प्रधान,अजीत शाक्य, मुशीर अहमद, राजेश यादव,ओमबीर सिंह राजपूत, उमेश राजपूत,डाक्टर गीतम सिंह,जीतेन्द्र सिंह,सोनबीर दिवाकर,नौसाद अली,सोनबीर सिंह दिवाकर,वेदप्रकाश माथुर एडवोकेट,राजपाल ,वीरपाल शर्मा,अविषेक मिश्रा,पुष्पेंद्र बघेल,आशीष राज,आलोक कुमार आदि।

Leave a Comment

और पढ़ें