Search
Close this search box.

जनपद में 21 जून को मनाया जाएगा दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कान्त शर्मा 

जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ जूम बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

*दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को जीटी रोड स्टेडियम में होगा भव्य आयोजन*
———————————————————

एटा, 19 जून 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने सूचित किया है कि शासन के निर्देशों के अनुपालन में 15 जून से 21 जून तक योग सप्ताह मनाया जा रहा है। आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा इस वर्ष के अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2024 की थीम ““yog for self and society-योग स्वयं एवं समाज के लिए“ रखी गई है। लोगों को आयुष कवच ऐप डाउनलोड कराकर योग करने के लिए प्रेरित किया जाए और योग करते हुए फोटो क्लिप आयुष कवच ऐप पर अपलोड किया जाए।

डीएम ने बुधवार को योग दिवस से जुड़े संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर योग दिवस के सफल आयोजन हेतु दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से योग को जन-जन के आरोग्य का माध्यम बनाये जाने के उद्देश्य से प्रतिवर्ष 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मानाया जाता है। जनमानस को स्वास्थ्य लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से योग सप्ताह आयोजित किया गया। जनपद मुख्यालय पर योग सप्ताह के प्रथम दिन 15 जून 2024 को योग सप्ताह का शुभारम्भ आर्षगुरूकुल जनपद एटा में किया गया। तहसीलों ब्लाकों एंव ग्राम पंचायतों में भी शुभारम्भ कार्यक्रमों का आयोजन सामूहिक योगाभ्यास कराते किया गया।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद मुख्यालय पर 21 जून को प्रातः 06 बजे से दशम् अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन पं० गोविन्द बल्लभ पंत स्पोर्टस स्टेडियम पर किया जायेगा। योग दिवस के सफल आयोजन हेतु वृहद स्तर पर जनसामान्य की भागीदारी सुनिश्चित किये जाने हेतु विभिन्न सामाचार पत्रो, होर्डिंग, बैनर, अन्य सोशल मीडिया नेटवकों के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके साथ ही समस्त विभागों को सरकारी वेबसाइट एवं जनसामान्य तथा कर्मचारियो हेतु प्रेषित होने वाले पत्रो में अन्तर्राष्टीय योग दिवस 2024 का लोगो प्रदर्शित करते हुए पत्र जारी करने हेतु पत्राचार किया गया है। अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की फोटो एवं प्रतिभागियों की संख्या का विवरण आयुष कवच ऐप (।लने ज्ञूंंबी ।चच) पर अपलोड किया जायेगा। उक्त ऐप को प्ले स्टोर के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

Leave a Comment

और पढ़ें