Search
Close this search box.

पर्यावरण दिवस पर जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

भरतपुर, । विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बुधवार को जिलेभर में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण संरक्षण के लिए पहल करते हुए पौधारोपण किया गया। पर्यावरण की सुरक्षा एवं आने वाले समय में प्रदूषण के कारकों को कम करने का संकल्प लिया गया।

जिला पर्यावरण समिति द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लोहागढ़ किला स्थित बिहारी जी मंदिर के पीछे जिला कलक्टर डॉ. अमित यादव के नेतृत्व में अधिकारियों ने पौधारोपण कर उनकी देखभाल करते हुए बरसात के समय अधिक से अधिक लोगों को पौधारोपण करने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा, उपवन संरक्षक गणेश कुमार एवं प्रदूषण बोर्ड के अधिकारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं जिला पर्यावरण समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

भरतपुर सरस डेयरी में किया पौधारोपण

सरस डेयरी भरतपुर में विश्व पर्यावरण दिवस पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे सरस डेयरी चेयरमैन सुशीला राजाराम भूतोली ने वृक्षों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा आज की पर्यावरण स्थिति बड़ी खराब है आने वाले समय में अधिक से अधिक पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए कार्य करना होगा। डेयरी प्रबंध संचालक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि हमें वृक्षों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए और प्रत्येक व्यक्ति को दो वृक्ष हर साल लगने चाहिए। उन्होंने प्रत्येक कर्मचारी दो-दो पौधे लगाकर उनकी देखभाल का आहृवान किया। इस अवसर पर डेयरी परिसर में पौधारोपण कर सभी कार्मिकों ने देखभाल करने का संकल्प लिया।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन