Search
Close this search box.

लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में समाचार प्रकाशित करने वाले समस्त समाचार पत्र पत्रिकाओं, इंटरनेट न्यूज़ चैनल, यूट्यूब चैनल इत्यादि के सभी पत्रकार बंधुओ का बहुत-बहुत आभार।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधान संपादक एके बिन्दुसार की क़लम से 

उत्तर प्रदेश सहित देश के समस्त पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता बंधुओं एवं पारदर्शी तरीके से लोकसभा चुनाव 2024 के संदर्भ में समाचार प्रकाशित करने वाले समस्त समाचार पत्र पत्रिकाओं, इंटरनेट न्यूज़ चैनल, यूट्यूब चैनल इत्यादि के सभी पत्रकार बंधुओ का बहुत-बहुत आभार।
*सशक्त मीडिया भ्रष्टाचार मुक्त भारत एवं सशक्त मीडिया समृद्ध भारत के नवनिर्माण हेतु व्यवस्था परिवर्तन के इस महासंग्राम में आपका सहयोग हुआ और आगे सहयोग की अपेक्षा।
नई दिल्ली।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने कहा कि आप सभी राष्ट्रवादी क्रांतिकारी पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं भारतीय मीडिया फाउंडेशन के मीडिया अधिकारियों एवं पदाधिकारी साथियों लोकसभा चुनाव 2024 को सफल संपन्न कराने में आप का महत्वपूर्ण योगदान रहा है इसके लिए भारतीय मीडिया फाउंडेशन परिवार की ओर से आपका साधुवाद करते हैं।
उन्होंने बताया कि देश एवं प्रदेश में पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का भी मुद्दा छाया रहा केंद्र की मौजूदा सरकार से कई बार मीडिया कल्याण बोर्ड बनाने मीडिया पालिका का गठन करने पत्रकार सुरक्षा कानून को लागू करने पत्रकारों का सुरक्षा बीमा कराने पत्रकारों का जनगणना कराने पत्रकारों को अधिमान्यता प्रमाण पत्र जारी करने राज्य लेवल पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों की कार्यप्रणाली में सुधार करने, जिला मुख्यालयों पर मीडिया सेंटर भवन की स्थापना करने इत्यादि बहुत सारी मांगों को प्रमुखता से सरकार के समक्ष रखा गया था उस पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं हुई इससे भी पत्रकारों में आक्रोश रहा एक तरफ गोदी मीडिया पैसे लेकर 300 पार तो कोई 400 पार करने में लगा था और कुछ लोग सिर्फ पत्रकारिता की आड़ में प्रचार के नाम पर टीआरपी बढ़ाने के नाम पर पैसा कमाने में लगे थे वहीं दूसरी ओर अपने संवैधानिक अधिकारों को लेकर भारतीय मीडिया फाउंडेशन जैसे संगठनों ने जमीनी संघर्ष किया और व्यवस्था परिवर्तन के इस महासंग्राम में कुछ करके दिखाया।
आज जो भी देखने को मिल रहा है इसका संकेत 20 मई को ही प्राप्त हो चुका था इसी पर हमने अदलपूरा मिर्जापुर स्थित शीतला माता धाम जाकर दर्शन किया था और उसी दौरान हमने घोषणा भी की थी की आने वाला लोकसभा चुनाव का भविष्य क्या है कोई बहुमत में आने वाले नहीं हैं।
इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है आगे संघर्ष की रणनीति बहुत ही मजबूती से बनानी पड़ेगी तभी पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का अधिकार सम्मान प्राप्त हो पाएगा।
नई सरकार चाहे जिसकी बने लेकिन मीडिया के लोगों के लिए चुनौतियां बनी रहेगी क्योंकि पिछली सरकारों में मीडिया के लिए कोई भी ऐसी योजनाएं लागू नहीं हुई आने वाली नई सरकार कितना खरा उतरेगी लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया के लिए क्या संवैधानिक दर्जा देगी।
देश के समस्त पारदर्शी क्रांतिकारी राष्ट्रवादी मीडिया कर्मियों के लिए एक बड़ी चुनौती दिख रही है।
क्योंकि नई सरकार में भी गोदी मीडिया का प्रभाव बना रहेगा।
पारदर्शी निष्पक्ष पत्रकारिता करने वाले लोगों को संघर्ष के रास्ते से गुजरना ही पड़ेगा।
मित्रों ऐसी स्थिति में मजबूत संगठन बनाने की आवश्यकता है जिससे हम नई सरकार के समक्ष अपने मांगों को मजबूती से रख सकें और अपने हर मुद्दे को लागू करने में कामयाबी हासिल करें जिससे नागरिक पत्रकारिता की स्थापना हो सके और सशक्त मीडिया भ्रष्टाचार मुक्त भारत एवं सशक्त मीडिया समृद्ध भारत के नवनिर्माण के साथ-साथ देश के पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के अभिव्यक्ति की आज़ादी मिल सके और उन्हें पूर्ण रूप से सुरक्षा प्रदान हो।
आइए पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता बंधु हम अपनी एकता अखंडता को प्रदर्शित करते हुए नई सरकार में अपने अधिकार सम्मान सुरक्षा के मुद्दे के चुनौती को स्वीकार करते हुए अपने महा क्रांति का नया अध्याय प्रारंभ करें।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन