Search
Close this search box.

एटा में घटित हुई खगोलीय घटना?

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

एटा से निशा कान्त शर्मा की विशेष रिपोर्ट 

13 मई 2024 दिन के करीब कई हिस्सों में बूथ नंबर 343 खिरिया पमारान ,जिला- एटा, तहसील अलीगंज,विधानसभा अलीगंज, लोकसभा 40-फरुखाबाद.

इस गाँव के बूथ नंबर 343 पर 13 मई 2024 के 4वें चरण की वोटिंग के दौरान एक नावालिग़ किशोर ने पुरे प्रशासन की नाक के नीचे करीब 8 वोट पोलिग बूथ पर EVM में बटन दबा कर डाल दिए, वोट तो होता ही है डालने के लिए लेकिन इस किशोर ने फोन द्वारा प्रत्येक वोट को डालने से पहले वीडियो बनाया और लगभग सभी वोट की गिनती भी कराई.

किशोर नावालिग़ था तो उसके द्वारा यह वीडियो सोशल मिडिया पर पोस्ट कर दिया गया, इस वीडियो को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करके EC को चेताया,

इतनी सी घटना भारत व जिले के लोगो द्वारा देखी सुनी गई थी परंतु जों हम बताने जा रहे है वो किसी को अंदाजा भी नहीं होगा कि यह घटना प्रशासन व सुरक्षा की देख रेख में किया गया था। यह गौर करने वाली बात है कि P1 टेबल से होकर यह किशोर शुरुआत से लास्ट तक चार स्थानों से गुजरता रहा और जिला प्रशासन के कर्मचारी पुरे खेल को अंजाम देते रहे.

जनपद के पूर्व चुनावों का परिक्षण करते है तो किसी भी चुनाव में वो चाहे पंचायत स्तर का चुनाव हो या फिर लोकसभा चुनाव हो, अब तक ऐसी घटना कभी भी घटित नहीं हुई है। पोलिंग बूथ को लूटने और मतपेटी को स्याही से सराबोर कर देना चुनावों में आम बात रही है। लेकिन प्रशासन की इन घटनाओ में मिलीभगत नहीं होती थी।

खिरिया गाँव की इस घटना ने एक बात तो साफ कर दी की जिला प्रशासन के दावे हवा में इस किशोर द्वारा उड़ा दिए गए थे।जिस समय मुख्य चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनावों की घोषणा होने जा रही थी,जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह द्वारा बड़े वादे किये गए थे कि बूथों पर कड़ी सुरक्षा का बन्दोंवस्त किया जायेगा. किसी भी तरह के फर्जी मतदान को रोका जायेगा. लेकिन इस किशोर ने तो पुरे जिला प्रशासन को EVM बटन के नीचे दबा-दबा कर दम निकाल दिया.

*फर्रुखाबाद लोकसभा क्षेत्र की विधानसभा अलीगंज में पुनर्मतदान हुआ*?

बूथ न . 343
कुल वोटर =1215
मतदान किया गया – 899 वोट
छः बजे तक पड़ने वाला वोट प्रतिशत- 73.99 %

यह वोट तब EVM तक गया है ज़ब जिले के सभी आलाधिकारी खिरिया गाँव में खुद डेरा डाले हुए थे।लेकिन दुर्भाग्य प्रशासन का तब भी रहा ज़ब जिला प्रशासन इस प्रतिशत को 80% तक नहीं ले जा सका.

सम्भवतय इस तरह की खगोलीय घटना किसी जिलाधिकारी के सामने ना आए।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन