Search
Close this search box.

विश्व हिन्दू परिषद गौ रक्षा विभाग की क्षेत्रीय बैठक सेक्टर 5 वसुंधरा गाजियाबाद मे संपन्न

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कान्त शर्मा (एटा)

एटा, 12 मई। विश्व हिन्दू परिषद गौ रक्षा विभाग के प्रान्त अध्यक्ष अरविन्द सिंह चौहान ने बताया कि दिनांक 12-5-24 को क्षेत्रीय बैठक सेक्टर 5 वसुंधरा गाजियाबाद मे संपन्न हुई जिसमें ब्रज प्रान्त, मेरठ प्रान्त,उत्तराखंड प्रान्त के पदाधिकारी मौजूद रहे।बैठक में गौ रक्षा विभाग के राष्ट्रीय महामंत्री राजेन्द्र सिंघल जी का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।जिसमें कई बिंदुओं पर चर्चा हुई गौशालाओं में गोवंशो की दुर्दशा प्रांतों में गौ अनुसंधान केंद्र विकसित हो, सभी प्रान्तों में चारागाह की जमीने मुक्त हो तथा सडकों पर घूम रहे निराश्रित गोवंशो को सुरक्षित किया जाये तथा सभी प्रान्तों में कम से कम एक एक आदर्श गौशाला बनाई जाए।
श्री चौहान ने कहाँ कि क्षेत्रीय बैठक में मिले निर्देशों का पूरे ब्रज प्रान्त में कडाई से पालन कराया जाएगा आचार संहिता के बाद पूरे ब्रज प्रान्त की गौशालाओ में ताबड़तोड़ छापे मारे जायेंगे जिसकी सूचना माननीय मुख्यमंत्री जी को दी जायेगी।चारागाह की जमीन को लेकर कई बार जिला अधिकारी महोदयो को अवगत कराया गया लेकिन अभी तक कार्यवाही नहीं हुई लेकिन अव सीधे मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया जायेगा।सभी जनपदों में गोचर भूमि इतनी पडी हुई है कि उसे खाली कराकर अस्थायी गौ आश्रय बनाया जा सकता है जिससे सडकों पर घूम रहे निराश्रित गोवंशो को सुरक्षित किया जा सकता है जिससे सडकों पर घूम रहे है गोवंशो के कारण जो जनहानि,पशुहानि तथा फसलहानि हो रही है उसको रोका जा सकता है तथा गौशालाओ में गोवंशो के लिए चारे की कमी नहीं होगी।
श्री चौहान ने कहाँ कि 26 मई से 30 मई तक देवलापार में प्रशिक्षण है जिसमें अपने ब्रज प्रान्त से कार्यकर्ताओं को भेजा जाएगा ताकि प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं का निमार्ण हो तथा पूरे ब्रज प्रान्त में आदर्श गौशालाएं बनाई जा सके। महाराष्ट्र सरकार ने देवलापार का नाम गो तीर्थ धाम घोषित कर दिया है यह हम लोगों के लिए बहुत सौभाग्य की बात है।
श्री चौहान ने कहाँ कि मेरी पूरे ब्रज प्रान्त के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से अपील है कि जहाँ भी चारागाह की जमीनों पर कब्जा है साक्ष्य के साथ उपलब्ध कराये ताकि माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया जा सके।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन