Search
Close this search box.

हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली भव्य शोभायात्रा , आस्था के सैलाब में डूबा शहर

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

झारखंड के धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

धनबाद (सिन्दरी)। भगवान श्री राम के परम भक्त एवं माता अंजनी के पुत्र संकट मोचन हनुमान जी के जन्मोत्सव पर मंगलवार को सिंदरी के हनुमान मंदिरों में भक्तों का तांता लगा रहा।
रांगामाटी जय माता दी मंदिर के अंदर भवन को पुष्प श्रिंगार से सजाया गया था ,वहीं बाहर परिसर में आकर्षक लाइटिंग की गई थी। अखंड रामायण पाठ, हवन एवं महा आरती उपरांत मंदिर से शोभा यात्रा निकाली गई। शाम 6:00 बजे भगवान राम मूर्ति स्थल का भूमि पूजन किया गया।
विश्व हिंदू परिषद सह बजरंग दल जिला महामंत्री के नेतृत्व पर भगवा टी शर्ट पहने और हाथों में भागवा ध्वज लहराते हुए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बाजे गाजे की धुन पर पारंपरिक हथियारों के साथ शौर्य प्रदर्शन करते हुए एवं जय श्री राम के जयकारों का उद्घोष करते नजर आ रहे थें। शोभा यात्रा में शामिल देवी- देवताओं की झांकियां राम लक्ष्मण हनुमान शंकर लोगों को आकर्षित कर रही थी। इस दौरान युवाओं की भीड़ झांकी के साथ सेल्फी लेने के लिए देखी गई। हजारों की संख्या में बूढ़े, युवक और बच्चों के साथ महिलाओं ने भी शोभायात्रा में भारी उत्साह के साथ शिरकत की। इस दौरान भक्ति और आस्था का सैलाब उमड पड़ा। गर्मी को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए जगह-जगह पेय जल सरबत की व्यवस्था की गई थी। गाजे- बाजे संग अतिशबाजी का प्रदर्शन करते हुए शोभायात्रा जय माता दी मंदिर से आरंभ होकर सिंदरी गुरुद्वारा, कल्पना टॉकीज गोलंबर से होते हुए रोंड़ाबाध हर्ल मुख्य गेट के समीप स्थित हनुमान मंदिर में समापन हुई।शोभा यात्रा में मुख्य रुप से हरेंद्र सिंह अविनाश सिंह, सोनू गिरी, भाई दा,गौरव सिंह, अतुल सिंह, मुन्ना सिंह,तेजु सिंह,राज किशोर गिरी, सिंदरी कार औनर और ड्राइवर संगठन अध्यक्ष लाल बहादुर प्रसाद, सुबीर कुमार दान, रविन्द्र सिंह,अंकित सिंह,सोनू सिंह ,अमन ठाकुर सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं श्रद्धालु भक्त गण उपस्थित थें ।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन