Search
Close this search box.

मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर निकाली गई स्वीप प्रभात फेरी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

समाहरणालय सीतामढ़ी

(मीडिया कोषांग)

प्रेस विज्ञप्ति

दिनांक–20–04–2024

मतदाताओं को जागरूक करने को लेकर निकाली गई स्वीप प्रभात फेरी

जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के साथ बूथ लेवल पर निकाली गई प्रभात फेरी

लोकसभा आम निर्वाचन ,2024 में आम मतदाताओं को जागरूक करने की दिशा में स्वीप कोषांग के द्वारा सघन मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस क्रम में आज जिला स्तर से प्रखंड स्तर तक एवं मतदान केंद्र स्तर पर स्वीप प्रभात फेरी का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में मतदाताओं ने अपनी सहभागिता सुनिश्चित की। जिला स्तर पर स्वीप प्रभात फेरी सर्किट हाउस से प्रारंभ होकर मेहसौल चौक होते हुए लक्ष्मी विद्यालय में जाकर समाप्त हुई जहां नुक्कड़ नाटक के कलाकारों ने मतदाता जागरूकता गीत गाकर लोगों को मत देने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने मतदाता शपथ भी दिलाई। पुलिस अधीक्षक ने इस मौके पर कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। उन्होंने विशेषकर युवा और महिला मतदाताओं से अपील किया कि आगामी 20 मई को अपने-अपने घरों से निकले,बूथ पर जाएं और अपना वोट गिराएं।

जिला स्तरीय स्वीप प्रभात फेरी में उप विकास आयुक्त ,अपर समाहर्ता राजस्व ,सदर अनुमंडल पदाधिकारी, जिला जन संपर्क पदाधिकारी ,प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा ,डीपीओ आईसीडीएस, डीपीओ माध्यमिक शिक्षा एवं मध्यान भोजन के साथ कमला नेहरू बालिका विद्यालय के शिक्षक गण , निजी विद्यालयों के शिक्षकगण उपस्थित थे। वहीं प्रखंड स्तरीय और मतदान स्तरीय स्वीप प्रभात फेरी का आयोजन सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं बाल विकास परियोजना पदाधिकारियों के मार्गदर्शन में आयोजन किया गया। सभी प्रखंड मुख्यालय सहित लगभग 300 से अधिक बूथों पर एक साथ जागरूकता रैली निकाली गई और लोगों को जागरूक किया गया।


शत प्रतिशत मतदान, सीतामढ़ी का अभियान

Leave a Comment

और पढ़ें