Search
Close this search box.

ओवरलोड / अवैध परिवहन के विरुद्ध प्रवर्तन द्वारा की गई कार्यवाही

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सुनील कुमार गुप्ता 

गौतमबुद्ध नगर। शासन द्वारा ओवर लोड संचालित वाहनो और खनन सामाग्री के अवैध परिवहन के विरुद्ध कार्यवाही के निर्देश के क्रम में जिलाधिकारी महोदय के निर्देश के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी वित्त/ राजस्व के नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्धनगर में ,परिवहन और खनन विभाग की जिला स्तरीय कार्यबल द्वारा ओवरलोड / अवैध परिवहन के विरुद्ध प्रवर्तन कार्यवाही की गयी। माह सितम्वर 2024 में चलाये गये राजस्थान, हरियाणा से रोडी, गिट्टी ,रेता लादकर गौतमबुद्धनगर आने वाले व अन्य 298 ओवरलोड वाहनों के चालान कर 233 वाहनों को बन्द की गयी कार्रवाई की गई ।

यह कार्यवाही माह 1 सितम्बर से 30 सितम्बर 2024 तक इको टेक्-1 DND कालिंदी कुंज, चारमूर्ति, सिरसा कट , बिसरख, बादलपुर , नालेज पार्क सहित जनपद के विभिन्न स्थानो पर अलग अलग समय पर की गई ।

कार्यवाही में वाहनों में ओवर लोड माल परिवहन के अतिरिक्त कई वाहनों में पंजीयन चिन्ह अस्पष्ट होने और निर्माण सामाग्री त्रिपाल से ढका न होने, रेफ्लेक्टर न लगा होने के , फिटनेस / परमिट प्रमाणपत्र न होने व कर न जमा होने कारण प्रवर्तन की कार्यवाही की गई।
अभियान में ए आर टीओ प्रवर्तन डॉ उदित नारायण ;अभिषेक कनौजिया, विपिन चौधरी, जिला खनन अधिकारी उत्कर्ष त्रिपाठी, यात्री कर अधिकारी राजेश मोहन, के जी संजय सहित पुलिस और प्रवर्तन कर्मी शामिल रहे।
ओवरलोड वाहनों पर लगभग प्रशमन शुल्क रू 127 लाख 6 0 हज़ार वसूल किया गया। सभी चालकों के ड्राइविंग लाइसेन्स निलंबन और परमिट निलंबन की संस्तुति की गई। वाहन स्वामियों से अपील की जाती है कि ओवर लोडिग से वाहन का सन्तुलन बिगड़ता है, इससे सड़क हादसों की संभावना बढती है, सड़को के मरम्मत पर व्यय बढता है, गाडी के टायर व इंजन की आयु कम हो जाती है, प्रदूषण बढता है, यह नुकसानदायक है, अतः ओवर लोडिग न करें।
परिवहन विभाग गौतमबुद्ध नगर के प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा ओवरलोड एवं अवैध परिवहन के विरुद्ध यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी।

Leave a Comment

और पढ़ें