Search
Close this search box.

सिन्दरी सरस्वती विद्या मंदिर में किया गया, अभिभावक गोष्ठी का आयोजन।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

सिन्दरी , धनबाद। सरस्वती विद्या मंदिर, सिंदरी में कक्षा चतुर्थ और पंचम के विद्यार्थियों के अभिभावकों के लिए एक महत्वपूर्ण गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माधवी मिश्रा, पूर्व थाना प्रभारी (झारखंड पुलिस), विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व छात्र डॉ. त्रिनेत्र, दंत चिकित्सक (सिंदरी), प्रदीप कुमार सिन्हा (अभिभावक प्रतिनिधि) और सुनील कुमार पाठक (प्राचार्य) ने भाग लिया।

गोष्ठी में कक्षा चतुर्थ और पंचम के कक्षाचार्यों ने विद्यार्थियों के शैक्षणिक, अनुशासनिक, शारीरिक और मानसिक विकास पर विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान अभिभावकों ने भी बच्चों के समग्र विकास के लिए कई सुझाव प्रस्तुत किए।

मुख्य अतिथि माधवी मिश्रा ने बच्चों के कपड़ों और उनके व्यवहार पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रदीप कुमार सिन्हा ने मोबाइल के अत्यधिक उपयोग से बचने की सलाह दी और माताओं की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित किया, जिनकी शिक्षा का बच्चों के विकास पर बड़ा प्रभाव होता है। प्राचार्य सुनील कुमार पाठक ने अभिभावकों, आचार्यों और विद्यार्थियों के संयुक्त प्रयास से सफलता प्राप्त करने पर बल दिया और अभिभावकों से आचार्यों के साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान करने की अपील की।

इस अवसर पर कक्षाचार्य बेणी माधव झा, सुनीता रानी (कार्यक्रम प्रमुख), सौरभ कुमार और संतोष बनर्जी भी उपस्थित थे। इस गोष्ठी ने अभिभावकों और शिक्षकों के बीच बेहतर संवाद और सहयोग की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाया।

Leave a Comment

और पढ़ें