Search
Close this search box.

सिन्दरी इन्टक कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी की मनायी गयी जयंती समारोह।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

सिन्दरी, धनबाद – आज 20 अगस्त मंगलवार को स्थानीय इंटक कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न राजीव गांधी जी की 80 वीं जयंती सिंदरी नगर कांग्रेस कमेटी के द्वारा बनाई गई जिसका अध्यक्षता सिंदरी अध्यक्ष अजय कुमार ने किया साथ ही पुष्प अर्पित कर अपने प्रिय नेता को श्रद्धांजलि दिया ।

स्वर्गीय राजीव गांधी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे श्रीमती इंदिरा गांधी की मृत्यु के उपरांत 1984 से 91 तक भारत के सबसे युवा प्रधानमंत्री बनने का अवसर मिला इन पांच वर्षों में ही अपनी कार्यों से देश की जनता के दिलों दिमाग में अमिट छाप छोड़ी। अपने प्रथम कार्यकाल में ही राजीव गांधी की वो कुछ उपलब्धियां जिनके लिए देश में आज भी याद किए जाते हैं।

1986 और 91 के बीच में ही उन्होंने भारत को 21 वीं सदी के लिए आधुनिक भारत की नीव डाली जो आज भी बदस्तूर है, मसलन कंप्यूटर क्रांति, पंचायती राज की स्थापना, नवोदय विद्यालय की स्थापना ,जहां छठी क्लास से 12 वीं तक निशुल्क शिक्षा छात्रावास की व्यवस्था, नई शिक्षा नीति की घोषणा जिसके तहत उच्च शिक्षा कि आधुनिकीकरण और विस्तार हुआ, इसके साथ ही दूरसंचार क्रांति का जनक स्वर्गीय राजीव गांधी जी को कहा जाता है इसके अलावा भी उन्होंने बहुत सारे काम किया जो देश में आज सबों के सामने दिख रहा है।

जयंती समारोह में जिन प्रमुख लोगों ने भागीदारी किया उनका नाम सर्वश्री अजय कुमार, ओमप्रकाश ,विदेशी सिंह ,कमलेश तिवारी, मुन्ना पांडे, ललन ठाकुर, सत्यदेव सिंह, विजय सोरेन ,गौतम मोदी, नकुल कुमार वर्मा ,मोहम्मद तनवीर, अल्ताफ फरीदी ,मंजूर आलम, राकेश पांडे ,आनंद कुमार, मन्टी कुमार और प्रीति सिंह के अलावे बहुत सारे लोग अपने प्रिय नेता को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी।

Leave a Comment

और पढ़ें