Search
Close this search box.

लखीमपुर खीरी में पत्रकार को जान से मारने की धमकी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधान संपादक एके बिन्दुसार की क़लम से 

*भाजपा पदाधिकारी द्वारा पत्रकार मनोज शर्मा को धमकाने चमकाने एवं जान से मारने की धमकी वाले मामले में प्रशासन कार्रवाई में कर रही है हीला हवाली*
*पत्रकार मनोज शर्मा के मामले को कई पत्रकार एवं मीडिया संगठनों सहित भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने लिया गंभीरता से*
*संगठन की ओर से प्रेस काउंसिल आफ इंडिया एवं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग व केंद्र सरकार को की जाएगी शिकायत*—-
एके बिंदुसार संस्थापक भारतीय मीडिया फाउंडेशन

नई दिल्ली।
घटना क्रम 19 मई की जानकारी एवं जांच पड़ताल के बाद संज्ञान में आया कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता उदयवीर सिंह अपने साथियों के साथ ग्वारी फंटा नेपाल से दारू पीकर बस द्वारा पलिया कला आ रहे थे जहां पर बैठे सवारी को जबरदस्ती उठाकर सीट खाली करवाने लगे इसी कारण यात्रियों से मारपीट किया है।
प्रमाण स्वरूप घटना की वीडियो मौजूद हैं।
बस में मौजूद किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया वीडियो प्राप्त होने पर 18 न्यूज़ के पत्रकार मनोज शर्मा ने खबर चलाई थी जिनको उनके साथियों और उनके द्वारा गालियां दी व जान से मारने की धमकी दी जिसका सोशल मीडिया पर ऑडियो भी जोरों से वायरल हुआ।
पत्रकार को धमकाने जान से मारने की धमकी देने घर पर आकर लूटपाट करने की धमकी देने परिवार को जान से मारने की धमकी देने से संबंधित मामले को पत्रकार संगठनों एवं भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने संज्ञान में आते ही बड़े ही गंभीरता से लिया है।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने कहां की उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के ऊपर हमले का प्रकरण काफी तेजी से बढ़ गया है सत्ता पक्ष में बैठे हुए लोग जब पत्रकारों का शोषण करेंगे तो आम जनता का क्या हाल होगा कैसे प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा कैसे राम राज्य की स्थापना हो पाएंगी।
वहीं दूसरी तरफ उन्होंने कहा कि जब जिले के कप्तान पुलिस अधिकारी जो रक्षक हैं वह किसी नेता के व गुंडों के दवाव में काम करेंगे तो जिले में पीड़ित नागरिकों का हाल क्या होगा उन्हें न्याय कौन देगा कौन दिलाएगा।
उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महोदय से मांग करते हुए कहा कि इस गंभीर मामले पर माननीय मुख्यमंत्री महोदय द्वारा उन अपराधियों के ऊपर बुलडोजर अवश्य चलाया जाए जो सरकार के विचारधारा के विपरीत सत्ता की हनक दिखा रहे हैं।
उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि अगर तत्काल अपराधियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता एवं पत्रकार संगठन एकजुट होकर सड़कों पर उतरने का कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी में मनोज शर्मा पत्रकार से अभद्रता करने के मामले में जिला मुख्यालय पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों का प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुलाकात किया गया और पुलिस अधीक्षक को पत्रक सौंपी गई हैं
पत्रकार बंधुओ के प्रतिनिधिमंडल को मामले में कड़ी कारवाई किए जाने पर कप्तान महोदय ने कहा – निश्चिन्त रहिये- कड़ी कारवाई होगी।
प्रतिनिधि मंडल में नंद कुमार मिश्रा, श्यामजी अग्निहोत्री, ऋषभ त्यागी,अनिल वर्मा, पवन तिवारी, शारिक खान,सूरज सिंह, शादाब रजा, नितेश अग्रवाल,मो साजिद, अशोक शुक्ला,सैयद फैसल सरदार राजेन्द्र सिंह, धर्मेंद्र राजपूत,अंकित श्रीवास्तव, रिशेन्द्र मिश्रा,मनोज शर्मा,रितेश भसीन ,प्रभाकर शर्मा सहित दर्जनों की संख्या में मीडिया कर्मी मौजूद रहे।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने समस्त पत्रकार संगठन एवं पत्रकार बंधुओ से माननीय मुख्यमंत्री महोदय उतर प्रदेश को पत्र लिखने के लिए अपील की।

भारतीय मीडिया फाउंडेशन
प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया सेल
उत्तर प्रदेश सचिव व पत्रकार
दिलीप सिंह राणा

Leave a Comment

और पढ़ें