Search
Close this search box.

सावधान पत्रकारों सावधान सवाल पूछने पर अस्पताल पहुंचा दिया जाएगां ?

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: एके बिन्दुसार (चीफ एडिटर -BMF NEWS NETWORK)

सावधान पत्रकारों सावधान सवाल पूछने पर अस्पताल पहुंचा दिया जाएगां ?
*रायबरेली में अमित शाह की सभा में दिल्ली वाले पत्रकार की जमकर हुई पिटाई पर भारतीय मीडिया फाउंडेशन ने लगाया तानाशाही एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को जड़ से समाप्त करने का आरोप*।

नई दिल्ली।

भारतीय मीडिया फाउंडेशन रायबरेली में गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा के दौरान पत्रकार राघव त्रिवेदी के ऊपर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह तो लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को समाप्त करने की एक सोची समझी योजना पर कार्य हुआ है।
उन्होंने कहा कि देश के अंदर पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न चरम सीमा पर है अमित शाह की रैली में राघव त्रिवेदी एक यूट्यूब चैनल के पत्रकार की पिटाई का मामला सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि सभी पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता एकजुट होकर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया की अभिव्यक्ति की आजादी एवं प्रत्येक पत्रकारों की सुरक्षा कानून को लागू करने के लिए सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन करें।
उन्होंने कहा कि राघव त्रिवेदी के ऊपर हुए जानलेवा हमला की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए गृह मंत्री अमित शाह सहित उन सभी अपराधियों के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज हो और कड़ी से कड़ी कारवाई होनी चाहिए।
पत्रकार राघव त्रिवेदी के उत्पीड़न पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने सवाल उठाया है। जानकारी के अनुसार इस मामले में कैमरामैन की तरफ से 6 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
रायबरेली में अमित शाह की सभा के दौरान हंगामा
यूट्यूब चैनल के पत्रकार की भाजपाइयों ने की पिटाई
अस्पताल में भर्ती इस घटना को लेकर पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है।
पत्रकार राघव त्रिवेदी (Raghav Trivedi) का आरोप है कि वह बीजेपी की सभा में महिलाओं से सवाल पूछ रहे थे, जब कथित तौर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं की तरफ से उनकी बेरहमी से पिटाई की गई।
कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा- यूपी के रायबरेली में अमित शाह की रैली थी। यहां महिलाओं ने एक पत्रकार को बताया कि उन्हें पैसे देकर रैली में लाया गया है। पत्रकार ने यह बात रिकॉर्ड कर ली। इसके बाद BJP के गुंडों ने पत्रकार को पकड़ लिया और उससे वीडियो डिलीट करने को कहा। जब पत्रकार ने मना किया तो BJP के गुंडों ने उसे अगवा कर लिया, फिर मंच के पीछे एक कमरे में ले जाकर बुरी तरह पीटा। पत्रकार से रुपए भी छीन लिए। BJP के गुंडों ने हाल ही में अमेठी के कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ की थी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। ये घटनाएं बता रही हैं कि BJP के लोग सामने दिख रही हार से बौखला चुके हैं। अब अन्याय का अंत होने को है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मामले पर कहा- हिंसा हार की निशानी होती है। भाजपा की रायबरेली की एक रैली में पैसे देकर लाए गये लोगों के बारे में जब दिल्ली के एक पत्रकार राघव त्रिवेदी ने सच सबके सामने लाना चाहा तो भाजपाइयों ने उसके ऊपर हमला कर दिया। यही है उप्र में क़ानून-व्यवस्था का सच। जब देश के गृहमंत्री की रैली में ये हाल है, जिनके अधीन पुलिस होती है तो फिर बाक़ी देश का कितना बुरा हाल होगा, कहने की ज़रूरत नहीं। भाजपा हिंसक माहौल बनाकर चुनाव जीतना चाहती है‌

प्रियंका गांधी ने कहा- रायबरेली में गृहमंत्री जी की सभा में भाजपा के लोगों द्वारा @moliticsindia के पत्रकार राघव त्रिवेदी को बेरहमी से पीटा गया। गृहमंत्री जी भाषण देते रहे और पुलिस मूकदर्शक बनी देखती रही। पत्रकार को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योंकि उन्होंने कुछ महिलाओं से बात की थी जो कह रही थीं कि सभा में आने के लिए उन्हें पैसे दिए गए। पूरे देश के मीडिया का मुंह बंद कर देने वाली भाजपा को यह बर्दाश्त नहीं है कि उनके खिलाफ कहीं कोई आवाज उठे। संविधान खत्म करने का अभियान चला रही भाजपा इस देश से लोकतंत्र को खत्म कर जनता की आवाज छीन लेना चाहती है।

राघव त्रिवेदी के उत्पीड़न के मामले में बिहार के नेता पप्पू यादव ने कहा- रायबरेली में गृह मंत्री अमित शाह की रैली में निर्भीक पत्रकार राघव त्रिवेदी पर बीजेपी वालों ने हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया। अस्पताल में उनका उपचार हो रहा है, मैं उनसे मिलने जा रहा हूं। भाजपा में हार की बौखलाहट ज़बरदस्त है। भयभीत भाजपा पत्रकारों की पिटाई कर खीज उतार रही है। पत्रकारिता करने पर प्रहार, चाटुकारिता करने पर प्यार.. भाजपा का है यह नया व्यवहार, चार जून को चली जाएगी यह सरकार।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन