Search
Close this search box.

कुशीनगर में एक ही गांव के 20 पासियों के घरों पर चस्पा किया मकान बिकाऊ का पोस्टर, वजह कर देगी हैरान

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: ए.के बिन्दुसार ( चीफ एडिटर – BMF NEWS NETWORK)

मीडिया से लेकर पुलिस जूटी जांच में
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने कहा राम राज्य में जो समाज राम के लिए प्रिय था उनका उत्पीड़न
खामोश क्यों है बाबा का बुलडोजर।
कुशीनगर ब्यूरो।

कुशीनगर जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक ही गांव के बीस घरों पर ‘घर बिकाऊ है’ का पोस्टर लगने से हड़कंप मच गया है। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद मीडिया और पुलिस हरकत में आ गई है। मामले की जांच में जुट गई है। जिले के कर जहां गांव निवासी 20 परिवारों ने अपने घरों पर ‘मकान बिकाऊ है’ का पोस्टर चिपका दिया है। इनका कहना है कि गांव में लगातार ये एक विशेष बिरादरी की तरफ से उत्पीड़न झेलते आ रहे हैं।
गांव में ये काफी दबंग है और इनकी वजह से खेती, किसानी करना भी दूभर हो गया है। इसी से आजिज आकर उन्होंने अपने घर के बाहर ये नोटिस चस्पा कर दी है।
मामला रामकोला थानाक्षेत्र के सपहा दहाऊर टोले का है, जहां के रहने वाले पासी समुदाय के लोगों ने दूसरे समुदाय के प्रधान प्रतिनिधि पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। इंसाफ नहीं मिलने पर घरों को बेचकर पलायन करने के लिए मकानों पर बिकाउ होने का पोस्टर चस्पा कर दिया है। मामला दो अलग अलग समुदायों का होने की वजह से पुलिस भी हरकत में आ गई है। लोगों को समझाने में जुट गई है।
ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान प्रतिनिधि ने जानबूझकर अनुसूचित जाति की आबादी की जमीन पर पानी की टंकी का प्रस्ताव पास करा दिया है। सोमवार को गांव के ओमप्रकाश, राजाराम, मनोज, जय प्रकाश, रामप्रवेश, रामसूरत, रामसकल, रामाश्रय सहित 20 लोगों के मकान पर यह मकान बिकाऊ है का पोस्टर लगाकर लोगों ने फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। मकान बिकाऊ वाले पोस्टर पर प्रधान प्रतिनिधि पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाते हुए लोगों ने गांव छोड़ने की बात लिखी है. चस्पा पोस्टर पर दो समुदायों का मामला सामने आने पर देर रात पुलिस फोर्स गांव में पहुंच गई।
यह जानकारी मीडिया कर्मियों को हुई तो मीडिया कर्मी भी जांच में जुट गए।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के संस्थापक एके बिंदुसार ने इस मामले गंभीरता पूर्वक लेते हुए कहां कि राम राज्य में उन्हीं लोगों के साथ शोषण और अत्याचार हो रहा है जिनके लिए राम प्रिय थे और राम उनके लिए प्रिय थे।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में राम राज्य की चलने वाली सरकार का बुलडोजर खामोश क्यों क्या ऐसे मनबढ़ और शोषण कर्ता का मन स्वयं सरकार बढ़ा रही हैं दलित एवं अधिकार वंचित समाज पर अत्याचार करने वाले लोग क्या सरकार के सरकारी गुंडे बन गए हैं यह बहुत ही विचार करने का विषय है।

वहीं इस मामले में एसडीएम का कहना है कि लोगों को समझाबुझाकर शांत कराने का प्रयास किया गया। गांव के लोगों का आरोप है कि अनुसूचित जाति की आबादी की भूमि पर प्रधान प्रतिनिधि ने जबरन पानी की टंकी बनवाने का प्रस्ताव तैयार करा दिया है। विरोध जताने पर प्रधान प्रतिनिधि ने मुकदमा भी दर्ज करा दिया है। प्रधान प्रतिनिधि के उत्पीड़न से तंग आकर ही लोगों ने मकान बेचने का फैसला लिया है।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन