Search
Close this search box.

वर्तमान युग में हर घर में एक श्रावण बालक का जन्म होना चाहिए – श्री महेशबुवा कानेजी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

संवाददाता अतुल काले की रिपोर्ट

तासगांव में 190 या ‘श्री रामोत्सव’ उत्साह के साथ संपन्न

महाराष्ट्र, सांगली जिले के तासगांव शहर में श्री रामदेव ट्रस्ट की ओर से 190 वां श्रीराम जन्मोत्सव एवं रामनवमी समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ और इस अवसर पर हजारों श्रीराम भक्तों ने मंदिर परिसर को श्रीराम के जयघोष से गुंजायमान कर दिया। वर्तमान युग में हर घर में एक श्रवण बालक का जन्म होना चाहिए। दावा है कि इस श्रवण शिशु ने अपने माता-पिता की देखभाल करना महत्वपूर्ण है। ऐसा प्रतिपादन श्री महेशबुवा कानेजी ने किया।

श्री रामदेव ट्रस्ट तासगांव की ओर से 190 वां श्री रामोत्सव मनाया गया। प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी चैत्र पड़वा 9 अप्रैल 2024 से विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। काकड़ आरती, महाआरती, जनजागृति प्रभात फेरी, भजन, प्रवचन, कीर्तन जैसे नियमित कार्यक्रम आयोजित किये गये। 17 अप्रैल 2024 को रामनवमी के दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक श्री जन्म का कीर्तन हुआ. श्री काणे बुवा के मधुर कीर्तन से श्री राम भक्त मंत्रमुग्ध हो गये। उत्सव के दौरान की गई फूलों की सजावट ने नागरिकों का ध्यान आकर्षित किया।

रामदेव ट्रस्ट तासगांव के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिलीप जोगलेकर ने कहा कि 2024 से अध्यक्ष का दायित्व निभाते समय नागरिकों और श्रद्धालुओं का सहयोग अपेक्षित है. श्री रामोत्सव को निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए नागरिकों का भविष्य में भी इसी प्रकार सहयोग करना चाहिए। 18 तारीख को सुबह 10 से 2 बजे तक नागरिकों के लिए महाप्रसाद का आयोजन किया गया है. तारीख 19 को शाम 6 बजे वसंत पूजा।

रात 9 बजे भावगीत – भक्ति गायन कार्यक्रम एवं 20 तारीख को शाम 6 बजे ललित व गोपाल काला कीर्तन की अपील की गयी।

Leave a Comment

और पढ़ें