Search
Close this search box.

बभनी में जगह-जगह स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा शनिवार को गाजे-बाजे के साथ विसर्जित की गईं। 

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: शकीर अख़्तर (संपादक -BMF NEWS NETWORK)

  • भक्तों ने नम आंखों से माता रानी की विदाई की
  • विकास खंड बभनी के श्री हरि शंकर मंदिर असनहर के प्रांगण में आयोजित श्री दुर्गा में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा गाजे बाजे साथ विसर्जन किया गया।

बभनी (सोनभद्र)। शनिवार को विकास खण्ड बभनी असनहर सहित विभिन्न क्षेत्र में स्थापित मां दुर्गा की प्रतिमा का नदी , तालाब और बांध विसर्जन किया गया।दुर्गा पंडालों से मूर्तियों को विसर्जन के लिए नाचते गाते जयकारे लगाते हुए धूमधाम से आश्रम सरोवर असनहर, बभनी, चपकी, और चौना, पांगन नदी ले जाया गया और विसर्जित किया गया। दुर्गा प्रतिमा विसर्जन करने के पूर्व महिलाओं ने मां को सिंदूर लगाकर सुहाग की रक्षा की कामना की। इस मौके पर बेचन ,राम लगन, सूर्यकांत, अमरदेव, प्रदीप कुमार, कमाल कश्यप, सतीश पांडेय, विवेक कुमार ,परमेन्द्र कश्यप,राजू देव पांडेय ,आदि रहे।

बभनी में शारदीय नवरात्र श्रद्धा भक्ति एवं उत्साह के बीच शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। अधिकांश पूजास्थलों से विधि विधान से मां दुर्गा की प्रतिमा और कलश विसर्जन किया गया। शनिवार को सुरक्षा नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालुओं ने प्रतिमा विसर्जन किया। शक्तिस्वरुपा माता से क्षमा प्रार्थना की।सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्य मार्ग से लेकर चौक चौराहों पर पुलिस की सक्रियता रही।

Leave a Comment

और पढ़ें