Search
Close this search box.

विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षामित्र संगठनों बीएसए कार्यालय घेरा, सौंपा ज्ञापन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

BMF NEWS NETWORK न्यूज डेस्क 

सोनभद्र। संयुक्त शैक्षिक संगठन संघर्ष समिति के बैनर तले सोमवार को शिक्षामित्र व शिक्षकों ने विभिन्न मांगों को लेकर बीएसए कार्यालय पर धरना देकर मुख्यमंत्री के नामित ज्ञापन बीएसए को सौंपा। संगठन ने बताया कि उ०प्र० में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित विद्यालयों में कार्यरत शिक्षामित्रों की समस्याओं-मांगों के निस्तारण के सम्बन्ध में प्रदेश के बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित प्राथमिक विद्यालयों में लगभग 1.48 लाख शिक्षामित्र 24 वर्षों से निरन्तर निष्ठापूर्वक शिक्षण कार्य कर रहे हैं। 25 जुलाई 2017 के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के उपरान्त शिक्षामित्रों के समक्ष उनके परिवार के भरण-पोषण का संकट खड़ा हो गया।

इन्हीं विकट परिस्थितियों के चलते लगभग 8 हजार शिक्षामित्रों की आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है। वहीं लगभग 08 वर्षों से हम निरन्तर मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए संघर्ष कर रहे हैं। आशा जताते हुए शिक्षामित्रों ने कहा कि लोकप्रिय सरकार द्वारा शिक्षामित्रों के हित में अति शीघ्र निर्णय लिया जायेगा। साथ ही उन्होंने शासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनको मांगो पर जल्द कार्रवाई न की गई तो इससे भी उग्र आंदोलन होगा, जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन की होगी।

इस दौरान जिलाध्यक्ष वकील अहमद खां, राजाराम, शिवम अग्रवाल, सौरभ श्रीवास्तव, अभिषेक मिश्र, क्रांति सिंह समेत सैकड़ों शिक्षामित्र -शिक्षक संगठनों के लोग उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें