Search
Close this search box.

सिन्दरी शहरपुरा बाजार में झारखंड फायर सर्विसेज सिन्दरी शाखा और सिन्दरी चेम्बर्स आफ कामर्स के सहयोग से माकड्रिल का किया गया आयोजन।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

झारखंड के धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।
सिन्दरी (धनबाद)। सिन्दरी शहरपुरा बाजार , सिंदरी में झारखंड फायर सर्विसेज सिंदरी शाखा और सिंदरी चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के सहयोग से विभाग के द्वारा एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमे काफी संख्या में सिंदरी के दुकानदार और सिंदरी की जनता ने भाग लिया। जिसमें गैस सिलेंडर में आग लगने से या बिल्डिंग, बाजार, दुकान घर में आग लगने से आप कैसे खुद को सुरक्षित रखते हुए आग पर काबू पाए इसका मॉक ड्रिल काफी अच्छे से विभाग के सदस्यों के द्वारा प्रस्तुत किया गया। साथ ही फायर एक्सटिंग्विशर जैसे उपकरण को आप कितनी सरलता से उपयोग करके भी आग पर काबू पा सकते हैं यह भी दिखाया। इस तरह के कार्यशाला से लोगों को काफी कुछ सीखने को मिलता है आग से कैसे बचाव किया जाए की आग लगे ही ना इसकी उपाय काफी विस्तृत रूप से फायरमैन दिनेश कुमार गुप्ता ने बताया। मॉक ड्रिल को सिंदरी की जनता ने अपने आंखों के सामने देखा।
सिंदरी फायर सर्विसेज के फायर ऑफिसर श्री सुमंत कुमार सिंह चौहान , श्री मोहम्मद फरीद दैनिक प्रभारी सह लीडिंग फायरमैन, फायरमैन श्री दिनेश कुमार गुप्ता, फायरमैन श्री माधो गोप के साथ सिंदरी चेंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष दीपक कुमार दीपू कोषाध्यक्ष दिलीप रिटोलिया ,राजीव सिंह मुन्ना, पवन शर्मा,दीपू शर्मा, दीपक चौरसिया, कृष्ण कुमार अग्रवाल के अलावा काफी संख्या में व्यापारी एवं सिंदरी की जनता उपस्थित थे इस कार्यक्रम का संचालन दिलीप रिटोलिया और धन्यवाद दीपक कुमार दीपू ने किया।

Leave a Comment

और पढ़ें