Search
Close this search box.

सोनभद्र में 29 शिक्षकों को परस्पर तबादले को मिली मंजूरी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: शकीर अख़्तर (सोनभद्र)

  • शीघ्र कार्यभार ग्रहण करने का आदेश जारी,
  • ग्रीष्मावकाश के बाद स्कूल खुलने पर पढ़ाई में नही बाधित

सोनभद्र। सोनभद्र में अंतर जनपदीय तबादले की बाट जोह रहे 29 शिक्षकों में खुशी देखने को मिली। बता दें कि उन्हें अपने गृह या नजदीकी जिले में जाने की मंजूरी मिल गई है। पारस्परिक तबादला आदेश जारी होने के बाद उन्हें शीघ्र नए स्थल पर कार्य ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि सोनभद्र में तैनात शिक्षक लंबे समय से अपने गृह जनपद या उसके आसपास जाने की कोशिश में लगे हुए थे। अंतर जनपदीय तबादले में मानकों को पूरा न कर पाने के कारण वह छंट गए थे। ऐसे में अब उनकी आस पारस्परिक तबादला प्रक्रिया पर लगी थी। कई महीनों से वह इसके लिए ऐसे योग्य शिक्षक को ढूढने में जुटे थे। जो उनकी जगह कार्यभार ले सके। तमाम कोशिशों के बाद भी महज 29 शिक्षकों को ही इसमें सफलता मिल पाई है। बता दें कि 15 से 18 जून तक चली ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के बाद बुधवार को उनके तबादले को मंजूरी देते हुए आदेश जारी कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीएसए नवीन कुमार पाठक ने बताया कि परस्पर स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत 29 शिक्षकों का तबादला हुआ है। उन्हें शीघ्र कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया है, ताकि ग्रीष्मावकाश के बाद स्कूल खुलने पर वहां पढ़ाई बाधित न हो सके।

Leave a Comment

और पढ़ें