Search
Close this search box.

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया मतदान सामग्री कोषांग का निरीक्षण

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: कुलरंजन झा (सीतामढ़ी)

जिला निर्वाचन पदाधिकारी–सह–जिलाधिकारी श्री रिची पांडेय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने आज लोकसभा आम निर्वाचन,2024 के लिए कमला बालिका उच्च विद्यालय में संचालित मतदान सामग्री कोषांग निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मतदान दल को दी जाने वाली सामग्रियों की जिला निर्वाचन पदाधिकारी के द्वारा जांच की गई।

जांच के क्रम में पीठासीन पदाधिकारी की अनुदेश पुस्तिका, ईवीएम की अनुदेश पुस्तिका, विभिन्न प्रकार के प्रपत्र, स्टेच्यूररी एवं नन स्टेच्यूररी पैकेट के लिफाफे, मेडिकल किट की दवाईयां, पेन, पिन, अमिट स्याही, मेटल सील, विभिन्न प्रकार के पोस्टर तथा अन्य महत्वपूर्ण सामग्रियों की की गहनता से जांच की गई। विधान सभावार निर्मित पैकेट, प्रभेदक चिन्ह की भी जांच की। मतदान सामग्री कोषांग के कार्यों से जिलाधिकारी संतुष्ट दिखे एवं मतदान सामग्री कोषांग के नोडल पदाधिकारी जिला अवर निबंधक को निर्देश दिया कि इसी तरह अपने कार्यों का संपादन करते रहें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी सामग्री किसी मतदान दल को अप्राप्त नहीं हो।मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी डॉ० बिपिन कुमार,जिला जन संपर्क पदाधिकारी कमल सिंह,नोडल पदाधिकारी ,सामग्री कोषांग, सहायक नोडल पदाधिकारी सामग्री कोषांग तथा सामग्री कोषांग में प्रतिनियुक्ति अन्य पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Leave a Comment

और पढ़ें