Search
Close this search box.

कडेगांव में सड़क के लिए किसानों की भूख हड़ताल.

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

कडेगांव में एमआईडीसी में सड़क के लिए किसानों की भूख हड़ताल.


सांगली जिलेसे सुहास कराडकर की रिपोर्ट
किसानों ने अपने परिवार के सदस्यों को साथ लिया और भूख हड़ताल शुरू कर दी

एमआईडीसी से सटे किसानों के लिए एमआईडीसी द्वारा सड़क उपलब्ध कराने की मांग को लेकर कडेगांव एमआईडीसी के किसानों ने अपने परिवार के साथ आमरण अनशन शुरू कर दिया है.


कडेगांव में कुछ किसानों की जमीन एमआईडीसी ने भारी कीमत पर ले ली है. इसके कारण कडेगांव एमआईडीसी को जमीन हस्तांतरित होने के कारण कुछ किसान छोटे भूमिधारक बन गए हैं और उन्हें काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. लेकिन बाकी इन किसानों की जमीन का कुछ हिस्सा एमआईडीसी के अधीन है। उस समय एमआईडीसी ने उनके लिए खेतों में आने-जाने के लिए कोई सड़क नहीं छोड़ी है। जबकि खेतों में आने-जाने के लिए पूर्व-पश्चिम, दक्षिण-उत्तर सड़कों की आवश्यकता होती है, लेकिन नहीं उनके लिए सड़क की व्यवस्था की गई है. इस बीच एमआईडीसी में प्लॉट धारकों ने एक परिसर बना लिया है. इससे यहां के किसानों को खेतों तक जाने के लिए सड़क की समस्या पैदा हो गई है.
सरकार ने एमआईडीसी के लिए यहां के किसानों की जमीन भारी कीमत पर ले ली है और अब समय आ गया है कि ये किसान सड़क के लिए आंदोलन करें. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि एमआईडीसी यहां सड़क का मुद्दा सुलझाए.
इस अवसर पर पानी संघर्ष समिति के अध्यक्ष डी.एस. देशमुख, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष राजाराम गरुड़, राजेंद्र घोडके सतीश गरुड़, माधवराव देशमुख, रामचन्द्र घोडके, रमेश घोडके, दिलीप माने, संजू जाधव, पांडुरंग जाधव, मधुकर घोडके, सुजाता पवार, शरद देशमुख तुषार देशमुख और अन्य उपस्थित थे।
…………….

Leave a Comment

और पढ़ें