Search
Close this search box.

पटियाली के देवकली स्थित चौधरी महेंद्र सिंह राजेंद्र सिंह इंटर कॉलेज में आज भारत के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती मनाई गई।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

कासगंज। जयंती के अवसर पर बोलते हुए अब्दुल हफीज गांधी ने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम बहुत ही साधारण व्यक्तित्व के धनी थे। उन्होंने अपनी मेहनत और वैज्ञानिक तर्क के आधार पर भारत की मिसाइल प्रणाली को विकसित किया। उन्हें बच्चों से बहुत लगाव था और हमेशा वह बच्चों को प्रेरित करते रहते थे। उन्होंने एक बार कहा था सपने वह नहीं जो हम बंद आंखों से देखते हैं, सपने वह हैं जो हमें सोने नहीं देते। वह हमेशा लोगों को लक्ष्य निर्धारित करने के लिए प्रेरित करते रहते थे तथा मेहनत करके उस लक्ष्य की प्राप्ति कैसे की जाए इसके बारे में भी वह समय-समय पर बच्चों को समझाया करते थे।

इंटर कॉलेज के प्रबंधक जुगेश यादव ने कहा कि हमें महान विभूतियों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। एपीजे अब्दुल कलाम के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है कि मेहनत, लगन और ईमानदारी से यदि व्यक्ति काम करें तो आसमान की ऊंचाइयां छू सकता है।

इस अवसर पर बोलते हुए असहाब हुसैन, प्रबंधक रोज वाली पब्लिक स्कूल ने कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम ने एक छोटे से गांव से उठकर देश के राष्ट्रपति भवन तक का सफर अपनी मेहनत के बलबूते पर तय किया। ऐसे लोग समाज में अनुकरणीय हैं। इनकी शिक्षा को हमें अपने जीवन में उतारना चाहिए।

इस अवसर पर एपीजे अब्दुल कलाम की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करके उनको श्रद्धांजलि दी गई। जयंती के अवसर पर कमल सिंह, अनुज सोलंकी, राकेश बघेल, श्याम सिंह, रामगोविन्द शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें