Search
Close this search box.

गिरिडीह से अब दिल्ली दूर नहीं, न्यू गिरिडीह होकर जाएगी गोड्डा से चल कर दिल्ली जाने वाली ट्रेन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: अमित अग्रवाल (गिरिडीह)

  • गिरिडीह से अब दिल्ली दूर नहीं, न्यू गिरिडीह होकर जाएगी गोड्डा से चल कर दिल्ली जाने वाली ट्रेन
  • गिरिडीह चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के पदाधिकारियों ने गोड्डा सांसद का जताया आभार

गिरिडीह:- गिरिडीह जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के द्वारा आज होटल वृंदावन में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया जिसमें लगभग सभी प्रमुख मीडिया बंधु उपस्थित रहे।
प्रेस वार्ता को अध्यक्ष निर्मल झुनझुनवाला फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष श्री प्रदीप अग्रवाल चेंबर के रेलवे कमेटी के अध्यक्ष श्री अमरजीत सिंह सलूजा और वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र बगड़िया सचिव श्री प्रमोद कुमार एवं अंकुश अध्यक्ष श्री विकास खेतान ने संबोधित किया।
सर्वप्रथम पिछले 6 महीने से निरंतर माननीय गोड्डा सांसद के साथ संपर्क बनाए रखना और दिल्ली जंक्शन से गोड्डा के लिए आज से शुभारंभ हो रही साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्रेन को वाया न्यू गिरिडीह चलाई जाने के लिए माननीय सांसद निशिकांत दुबे जी को हार्दिक धन्यवाद दिया गया साथ ही यह अपेक्षा की गई की और भी कुछ महत्वपूर्ण रेलगाड़िया का रूट का बदलाव वाया गिरिडीह करते हुए किया जाए ताकि गिरिडीह जो की 152 वर्षों से अपेक्षित रहा, वहां रेल सेवा का विस्तार हो सके।
सदस्यों ने श्रीमती अन्नपूर्णा देवी जी का भी हार्दिक धन्यवाद किया जिन्होंने कोडरमा से गिरिडीह और उसे ट्रेन को अब मधुपुर तथा आसनसोल तक विस्तार किए जाने के लिए हार्दिक बधाई दी गई।
सदस्यों ने जानकारी दी के गिरिडीह पटना वाया न्यू गिरिडीह ट्रेन के लिए पूर्व रेलवे और पूर्व मध्य रेलवे दोनों जॉन से प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय भेजा जा चुका है और सिर्फ एक बार प्रतिनिधिमंडल के दिल्ली जाने की देर है, तब यह ट्रेन भी शीघ्र शुरू हो जाएगी।
सदस्यों ने जानकारी दी गई कि सियालदह आसनसोल इंटरसिटी जो की 9:30 घंटा आसनसोल में खड़ी रहती है उसका विस्तार मधुपुर होते हुए न्यू गिरिडीह और कोडरमा तक किए जाने से संबंधित प्रस्ताव माननीय रेल मंत्री जी को भेजा गया है, जिससे समय का सदुपयोग हो और गिरिडीह से कोलकाता के लिए एक सीधी ट्रेन हो सके।
यह भी निर्णय लिया गया की दुर्गा पूजा से दीपावली के बीच में माननीय सांसद कोडरमा केंद्रीय मंत्री श्रीमती अन्नपूर्णा देवी जी से समय लेकर दिल्ली जाकर माननीय रेल मंत्री जी को लंबित मांगों को पूरा करने और साथ ही हावड़ा राजधानी ट्रेन, जो कि सप्ताह में एक दिन मधुपुर होकर चलती है, उसे सप्ताह के बाकी 6 दिन आसनसोल से मधुपुर वाया न्यू गिरिडीह पाचंबा होते हुए कोडरमा तक फिर ग्रैंड कोड लाइन में जोड़ दिया जाए इससे राजधानी के समय में भी कोई परिवर्तन नहीं होगा और गिरिडीह वासियों को कोलकाता से नई दिल्ली के लिए सप्ताह में 6 दिन एक राजधानी ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी और इससे धनबाद स्टेशन को भी कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि सियालदह राजधानी और दुरंतो दोनों ट्रेन वहां से ही होकर गुजरती है।
माननीय गोड्डा सांसद से यह भी अपेक्षा की गई है की गोड्डा से खुलकर रांची जाने वाली वंदे भारत ट्रेन वाया न्यू गिरिडीह पचंबा होकर रांची जाए।
प्रेस वार्ता में चैम्बर सदस्य शंभु सरावगी निर्मल विश्वकर्मा निर्मल कुमार अभिषेक बगड़िया सहित अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।
अंत में सभी मीडिया बांधों को अपना बहुमूल्य समय निकालकर प्रेस वार्ता में आने के लिए धन्यवाद ज्ञापन किया गया और प्रेस वालों का स्थगित की गई।

Leave a Comment

और पढ़ें