Search
Close this search box.

गाजीपुर मुख्यमंत्री के आदेशों का अधिकारी उड़ा रहे हैं जमकर धज्जियां..

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट – एम.के मिश्रा (प्रबंध संपादक -बीएमएफ न्यूज़ नेटवर्क)

सैदपुर तहसील अंतर्गत खजुरा गांव के विकास कार्यों की अधिकारी उड़ा रहे धज्जियां आम जनता बदहाल परेशान।

गाजीपुर – जनपद गाजीपुर ब्लाक सादात तहसील सैदपुर ग्राम पंचायत खजुरा में काफी समय से गंदगी का अंबार लगा हुआ है ना प्रधान को कोई चिंता है और ना ही सफाई कर्मी को कोई फिकर ना ही अधिकारी इस पर कोई ले रहे हैं एक्शन मुख्यमंत्री जी अपने दावे में बहुत बड़ी-बड़ी बातें आए दिन करते रहते हैं।

नालियां ले चुकी नदी का रूप

लेकिन यह अधिकारी कर्मचारी मिलकर मुख्यमंत्री जी के आदेशों का अवहेलना और धज्जियां आए दिन उड़ाते रहते हैं। ऐसा ही मामला सैदपुर विधानसभा के अंतर्गत खजुरा ग्राम सभा में देखा जा रहा है जिसमें आम फरियादी भी गांव के लोग अधिकारियों से सुधार करने का प्रयास कर रहे लेकिन अधिकारी ना बात सुन रहे हैं और ना ही कोई एक्शन ले रहे हैं बात को टाल मटोल कर फोन ही काट दे रहे हैं।

सरकारी विद्यालय बना अखाड़ा

आपके लिए गौर करने की बात है कि सरकारी विद्यालय खजुरा जो की एक अखाड़े का रूप ले ली है पूरा ग्राउंड पानी घास से भरा हुआ है वहां पर अध्यापक रोजाना आते हैं विद्यार्थी रोजाना आते हैं गंदगी पसरी हुई है उसी के बीच में पढ़ाई होता है क्या यह गंभीर बीमारियों का जमावड़ा लेकर क्षेत्र को गंभीर समस्याओं में नहीं झोक सकता इतना काफी है हैजा, चेचक, डेंगू, मलेरिया, चिकनबुनिया ऐसे तमाम असाधारण रोग लेकिन अधिकारी मौज उड़ा रहे हैं।

विद्यालय या अखाड़ा

पंचायत भवन बना भूत महल

आपको बता दे ग्राम पंचायत खजुरा में बना पंचायत भवन एक भूत महल का रूप ले चुका है जिसमें ना कोई कभी अधिकारी निरीक्षण करने आते हैं ना प्रधान बैठते है नहीं कोई सफाई कर्मी आता है।

वहां सफाई कर्मचारीयो की संख्या चार है उसके साफ करने के लिए उसकी व्यवस्था को देखने के लिए ग्राम सहायक का कोई पता नहीं है ताला लटका हुआ है किसी से कोई मतलब नहीं आम जनता बदहाल परेशान है।
लेकिन उसकी शुध लेने कोई भी अधिकारी नहीं आ रहा है न ही कोई विकास के कार्यों में किसी भी अधिकारीयो का ध्यान है।

पंचायत भवन उर्फ भूत भवन

नालीयां बनी नदी आओ तैरते हैं

हां बिल्कुल आपने सही सुना नालियां नदी का रूप ले ली है तब पर भी सफाई कर्मी मौज उड़ाते फिर रहे हैं कोई साफ सफाई नहीं गटर की कोई साफ सफाई नहीं नाली की कोई साफ सफाई नहीं नाली का पानी तलाब खन्ते में ना जाकर सड़कों पर बह रहा है लोगों के द्वार पर बह रहा है लेकिन उसके रास्ता को सही दिशा कोई भी नहीं दे रहा है वहीं से लोग गुजर रहे हैं आ रहे हैं तमाम बीमारियां वहीं से उत्पन्न हो रही हैं अधिकारी फोन उठाते हैं टाल मटोल करते हैं फोन काट देते हैं।

कोई नहीं सुनता प्रधान का कोई पता नहीं कोई भी अधिकारियों का कोई पता नहीं सब राम भरोसे चल रहा है। और ठीक उसी गांव से 8 से 10 किलोमीटर दूर सैदपुर में माननीय मुख्यमंत्री जी आते हैं बहुत बड़ा बड़ा भाषण मंच से देते हैं लेकिन वही अगल-बगल के गांव में अधिकारी उनकी कामों के लेकर धज्जियां उड़ाते नहीं चूक रहे।

अधिकारी उड़ा रहे मौज

हां बिल्कुल सही सुना अपने अधिकारी मौज उड़ा रहे हैं ना ग्राम विकास अधिकारी सुनता है प्रधान से तो कोई मतलब ही नहीं है। एडियो पंचायत बात को सुनते ही नहीं जबकि उनको इस सब चीज की सारी जानकारी है।

शायद खंड विकास अधिकारी काम का जायजा ही नहीं लेते है अब उच्च कोटि के अधिकारी स्पेशल ध्यान देंले और इस सब चीज में सनलिप्त लोगों पर कार्यवाही सुनिश्चित करें और गांव के विकास कार्यों का जायजा लेने पहुंचे और सुधार कर आमजनता की परेशानी दूर करें।

Leave a Comment

और पढ़ें