Search
Close this search box.

ईसीआरकेयू में ईसीआरएमयू, आरकेटीए, एआईआरटीयू तथा ओबीसी संगठन का हुआ महासंगम 

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सत्यदेव पांडे ( ब्यूरो चीफ-” सोनभद्र )

  • ईसीआरकेयू में नये साथियों के आने से मजदूर आंदोलन और भी मजबूत होगा – मो ज़्याऊद्दीन

चोपन/ सोनभद्र -बुधवार को ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की मंडल स्तरीय महासंगम सह युवा कार्यकर्ता सम्मेलन धनबाद रेलवे ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। मंच संचालन ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह पी एन एम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन ने किया तथा सहयोग सहायक महामंत्री ओमप्रकाश तथा एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा ने किया। इस मौके पर ईसीआरएमयू, आरकेटीए, एआईआरटीयू तथा ओबीसी एशोसिएशन आदि के कई प्रमुख केन्द्रीय पदाधिकारी और सक्रिय सदस्य अपने पूर्व के संगठन को छोड़ कर ईसीआरकेयू से जुड़े। ईसीआरकेयू के केन्द्रीय नेतृत्व और विभिन्न शाखाओं के पदाधिकारियों ने इन नये युवाओं को पूरे उत्साह के साथ स्वागत किया।

इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ईसीआरकेयू चोपन वन के शाखा सचिव उमेश कुमार सिंह ने बताया कि अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन ने अपने संबोधन में यह कहा कि वर्तमान समय में ईसीआरकेयू की कार्यशैली, सक्रियता और रेलकर्मियों के हितों व अधिकारों की लड़ाई में समर्पित अनुशासित कैडर के प्रति रेलकर्मियों की आस्था और विश्वास में काफी वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि महासंगम सम्मेलन में दूसरे संगठनों के सदस्य बिना किसी शर्त और बिना किसी स्वार्थ के अपने रेल कर्मचारी परिवार को मजबूत करने आए। सभी का एकमात्र उद्देश्य एआईआरएफ और ईसीआरकेयू को मजबूत करना है ताकि यूनियन की मान्यता प्राप्त करने के लिए होने वाले चुनाव में ईसीआरकेयू बहुमत लाकर अपनी दमदार उपस्थिति पुनः साबित कर सके। ईसीआरकेयू में नये साथियों के आने से मजदूर आंदोलन और भी मजबूत होगा। हम मिलकर रेलकर्मियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे।

‌‌ एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा ने ईसीआरएमयू के महामंत्री बी के सिंह को एक महान त्यागी व्यक्तित्व के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि उन्होंने समय की पहचान करते हुए बहुमूल्य निर्णय लेते हुए ईसीआरकेयू को आगामी चुनाव में समर्थन देने की घोषणा की है। यह ईसीआरकेयू के लिए महत्वपूर्ण क्षण है । विभिन्न यूनियनों और एशोसिएशन के पदाधिकारियों और सक्रिय सदस्यों ने आज ईसीआरकेयू के झंडे तले आकर इस मंडल में रेलकर्मियों की ताकत का प्रदर्शन किया है। अब रेलकर्मियों की मंडल स्तर की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए रेल प्रशासन के समक्ष व्यापक दबाव बनाया जा सकेगा। हमारा लक्ष्य है कि राष्ट्रीय स्तर की समस्याओं में पूर्ण रूप से ओ पी एस को लागू हो, आठवें वेतन आयोग का गठन हो, एल डी सी ई ओपन टू ऑल पद्धति लागू हो, ट्रैकमेन्टेनर और प्वाइंट मैन को 4600 ग्रेड पे तक की पदोन्नति दिया जाए, रनिंग कैडर को 4600 तथा 4800 ग्रेड पे दिया जाए, कर्मचारियों के कमी के कारण काम के बढ़ते दबाव को सरल करने के लिए नये बहाली हो आदि।

इस अवसर पर ईसीआरएमयू के जोनल कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कुमार, राकेश कुमार, मो वसीम, धीरेंद्र कुमार,अजय कुमार, अमित कुमार,जवाहर लाल, शंभु कुमार,संजय कुमार, राहुल, अंजनी कुमार, सोनु कुमार, कन्हैया पासवान, आर के निराला, संजय शर्मा, सुरेश महतो, आर के सिंह, विनोद कुमार, शांतनु कुमार, यू एस सिन्हा, बी बी कुमार, मुकेश कुमार, शशांक कुमार अश्विनी, चंदन कुमार सहित सैंकड़ों रेलकर्मी ईसीआरकेयू में शामिल हुए। कार्यक्रम को सफल बनाने में जोनल युवा समिति के संगठन सचिव विश्वजीत मुखर्जी के नेतृत्व में सुदर्शन, रितलाल,पिंटू, परमेश्वर, शिवकुमार, राजीव, आजाद, अमित, राजकुमार, आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Comment

और पढ़ें