Search
Close this search box.

पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता सुरक्षा अधिनियम को लेकर भारतीय मीडिया फाउंडेशन के तत्वाधान में महा आंदोलन की तैयारी– बालकृष्ण तिवारी राष्ट्रीय अध्यक्ष।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: एके बिन्दुसार (चीफ एडिटर- BMF NEWS NETWORK)

  • पत्रकारों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के संवैधानिक अधिकारों को लेकर मध्य प्रदेश से शुरू होगी आर पार की लड़ाई -बागी सम्राट मलखान सिंह राजपूत दद्दा (राष्ट्रीय महासचिव)।

नई दिल्ली। भारतीय मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय से जारी बयान में भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष बालकृष्ण तिवारी ने कहा कि पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक बड़े आंदोलन की रणनीति बनाई गई है।
पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के अधिकारों को लेकर देश में सुरक्षा कानून लागू कराने के मुद्दे को लेकर भारतीय मीडिया फाउंडेशन में नए साथियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी जा रही है जिसका कार्य पूर्ण होने की दिशा में है उन्होंने कहा कि दिल्ली से एक बड़े आंदोलन का शुभारंभ किया जाएगा।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव बागी सम्राट मलखान सिंह राजपूत दद्दा ने कहा कि पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का लगातार शोषण हो रहा है जो समाज में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ रहे हैं जो पीड़ितों की आवाज उठा रहे हैं उन्हीं को परेशान किया जा रहा है। सरकार में बैठे हुए लोग गुगें बहरे बने हुए है सभी सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार देखने को मिल रहा है पुलिस थानों में कमजोरों की सुनवाई नहीं होती गरीबों की सुनाई नहीं होती बल्कि भू -माफिया और गुंडों आदि को इज्जत दिया जाता है जो भारतीय संविधान के व्यवस्था के विपरीत है ऐसे लोगों को चिन्हित करके सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश से एक बड़े आंदोलन की शुरूआत किया जाएगा और जिन लोगों ने भ्रष्टाचार और समाज में कुरीतियों के खिलाफ भूमाफियाओं के खिलाफ गरीबों को सताने वाले लोगों के खिलाफ कभी संघर्ष का बिगुल बजाया था ऐसे क्रांतिकारी जांबाज सिपाहियों को भारतीय मीडिया फाउंडेशन का सदस्य बना कर एक बड़े आंदोलन की शुरुआत मध्य प्रदेश के भोपाल से की जाएगी जो पूरे देश भर में चलाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि अगर देश का पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता भारतीय मीडिया फाउंडेशन से जुड़ेगा तो हमारे जैसा बागी पत्रकार और सामाजिक कार्यकर्ताओं को उनका संवैधानिक अधिकार दिलाने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने प्रत्येक राज्यों में मीडिया कल्याण बोर्ड की स्थापना कराने आदि मांगों को लेकर सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगा।

Leave a Comment

और पढ़ें