Search
Close this search box.

एन एस एस और गांधी रचनात्मक समिति ने मिलकर किया स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन: स्वच्छ और हरा-भरा समाज बनाने की पहल।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

  सिन्दरी , धनबाद ।बी.आई.टी. सिंदरी में गाँधी जयंती के अवसर पर एन.एस.एस. (राष्ट्रीय सेवा योजना) और गांधी रचनात्मक समिति (जी.आर.एस.) ने मिलकर स्वच्छता ही सेवा अभियान का आयोजन किया, जो केंद्रीय सरकार द्वारा 17 सितंबर से शुरू किया गया था। अभियान का पहला चरण 23 सितंबर को और अंतिम चरण गाँधी जयंती के शुभ अवसर पर 2 अक्टूबर को सफलतापूर्वक पूरा हुआ। यह अभियान महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है।

अभियान की शुरुआत सुबह 7:00 बजे जी.आर.एस. लाइब्रेरी से हुई, जिसमें जनरल वार्डन डॉ. आर.के. वर्मा, डीन एकेडमिक प्रो. डॉ. डी.के. तांती, प्रोफेसर इन चार्ज प्रो. रघुनंदन, अध्यक्ष अमित कुमार, जी.आर.एस. अध्यक्ष आदेश मोदक और अन्य गणमान्य लोगों ने भाग लिया। विद्यार्थियों, शिक्षकों और कर्मचारियों ने परिसर के विभिन्न हिस्सों की सफाई में उत्साहपूर्वक योगदान दिया। स्वच्छता की शपथ लेकर सभी ने समाज में स्वच्छता और पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लिया।

यह पहल न केवल परिसर की सफाई तक सीमित रही, बल्कि स्वच्छता के महत्व को जन-जन तक पहुँचाने और एक स्वस्थ समाज के निर्माण की दिशा में एक सार्थक कदम साबित हुई। एन.एस.एस. और जी.आर.एस. ने इस स्वच्छता अभियान को सफलतापूर्वक पूरा कर समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Leave a Comment

और पढ़ें