Search
Close this search box.

महात्मा गांधी जी की जयंती के अवसर पर सिन्दरी हर्ल में स्वक्षता अभियान चलाया गया।

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

सिंदरी, धनबाद । 2 अक्टूबर के अवसर पर महात्मा गांधीजी की 155 वीं जयंती पर हर्ल सिंदरी में स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया।

2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 155वीं जयंती के अवसर पर हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (हर्ल) सिंदरी द्वारा एक विशेष स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम एचआर टीम और सभी विभागों के सहयोग से आयोजित किया गया, जिसमें ‘सेवा पखवाड़ा’ के अंतर्गत 17 सितंबर से शुरू हुई स्वच्छता मुहिम का समापन किया गया।

एचआर प्रमुख संत सिंह ने इस अवसर पर कहा, “आज जन-जन ने स्वच्छता को अपनाया है, और यह एक जन आंदोलन बन गया है। गांधी जी ने स्वच्छता का आह्वान किया था, जिसे आज प्रधानमंत्री माननीय श्री मोदी जी ने आगे बढ़ाया है।”

एचआर मैनेजर सुजीत दुबे ने हाथ में झाड़ू लेकर उपस्थित लोगों को स्वच्छता का महत्व समझाया और सभी से इस अभियान में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा, “स्वच्छ भारत अभियान हमारे सामूहिक प्रयास का परिणाम है, और इसे सफल बनाने के लिए सभी को योगदान देना चाहिए।”

स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कई स्थानों पर सफाई की गई, जिसमें महिलाओं और बच्चों का विशेष योगदान देखा गया। इस कार्यक्रम में एचआर टीम के अलावा मैकेनिकल मैनेजर आकाश सिंह, सीएनएम मैनेजर दीपक कुमार, और अन्य विभागों के प्रमुख भी उपस्थित थे।

हर्ल सिंदरी की यह पहल न केवल स्वच्छता के प्रति जागरूकता बढ़ाने का कार्य कर रही है, बल्कि स्थानीय समुदाय को भी जोड़ने का प्रयास कर रही है।

Leave a Comment

और पढ़ें