Search
Close this search box.

डीपीआरओ, बीडीओ ने जलभराव से प्रभावित ग्रामों का स्थलीय निरीक्षण कर लिया जायजा

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

  • निधौलीकलां क्षेत्र के अन्तर्गत जलभराव से प्रभावित ग्रामों में ग्रामीणजनों के साथ की गई बैठक

एटा।  29 सितंबर 2024 (सू0वि0)। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के निर्देशन में रविवार को अपरान्ह में जिला पंचायत राज अधिकारी केके सिंह चौहान, खण्ड विकास अधिकारी निधौलीकलां ने अपनी टीम के साथ निधौलीकलां क्षेत्र में पानी से प्रभावित ग्रामों का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने इस दौरान संयुक्त रूप से अपनी टीम के साथ जलभराव के प्रभावित ग्राम लहरा, दस्तमपुर, मरगांया एवं सोरखा का निरीक्षण कर ग्रामीणजनों के साथ बैठक की तथा जलभराव से हुई फसल क्षति के संबंध में जानकारी की।

डीपीआरओ, बीडीओ ने निरीक्षण एवं बैठक के दौरान पाया कि इन ग्रामों में जलभराव से फसल को काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने ग्रामवासियों से चर्चा करते हुए उन्हें पूर्ण आश्वासन दिया कि शासन की मंशानुसार उनकी हर संभव मदद की जाएगी। ग्रामों के संभ्रांत व्यक्तियों से अपील की गई कि जिनके मकान कच्चे, कमजोर हैं अथवा जहां जल भराव हो गया हैं, उनको सुरक्षित स्थान पर रखा जाए ताकि किसी प्रकार की जनहानि ना हो।

उन्होंने भ्रमण के दौरान पाया कि ग्राम पंचायत लहरा में राजेश गिरी के मकान में जल भराव हो गया है, जिसके उपरान्त राजेश को सुरक्षित ऊंचे स्थान पर पहुंचा दिया गया। गांववासियों द्वारा बताया गया कि श्रीमती अनीता अत्यधिक गरीब है, जिसके उपरान्त ग्राम पंचायत सचिव विष्णु कुमार को मौके पर ही निर्देश दिए गए कि श्रीमती अनीता को ग्राम पंचायत से तत्काल दो हजार रूपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए।

इस दौरान ग्रामीणजनों को आश्वस्त किया गया है, जलभराव के कारण हुई क्षति के संबंध में राजस्व विभाग, कृषि विभाग द्वारा संयुक्त रूप से सर्वे, मुआबजा पत्रावलियों को तैयार किया जा रहा है। अतिशीघ्र इस कार्य का पूर्ण कर शासन से मिलने वाली सहायता से पीड़ितों को आच्छादित किया जाएगा। इस अवसर पर संबंधित ग्रामों के पंचायत सचिव, ग्राम प्रधान आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें