Search
Close this search box.

मानकों की अनदेखी कर लाखों की लागत से बनाया जा रहा है आरसीसी रोड

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सत्यदेव पाण्डेय (ब्यूरो चीफ- सोनभद्र)

  • संड़क निर्माण कार्य के शुरू में ही गुणवत्ता को कर दिया गया दरकिनार

चोपन/ सोनभद्र। चोपन गांव में आरसीसी सड़क निर्माण में मानकों की अनदेखी का गंभीर मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि लाखों रुपए की लागत से बनाई जा रही इस सड़क में गुणवत्ता मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। सड़क निर्माण में उपयोग हो रही सामग्री के गुणवत्तापूर्ण न होने की शिकायतें आ रही हैं, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है।
जानकारी के अनुसार, संबंधित ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में खराब जीएसबी और अन्य सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है जिसके चलते सड़क की मजबूती पर सवाल खड़े हो रहे हैं। कुछ जगहों पर जीएसबी निर्धारित मानकों से कम पाई गई है, जिससे भविष्य में सड़क के जल्द खराब होने की आशंका जताई जा रही है।
इस मामले में स्थानीय निवासियों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है और मांग की है कि निर्माण कार्य की जांच की जाए और दोषी अधिकारियों एवं ठेकेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। क्षेत्रीय जनता की मांग है कि आरसीसी सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता मानकों का कड़ाई से पालन हो ताकि जनता के टैक्स का दुरुपयोग न हो और उन्हें टिकाऊ और मजबूत सड़क की सुविधा मिल सके।
स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद सड़क की गुणवत्ता का निरीक्षण करने पहुंचे चोपन मंडल के भाजपा मंडल अध्यक्ष सुनील सिंह ने अपनी सरकार में बन रही सड़क की गुणवत्ता को लेकर सवाल खड़े किए हैं जांच के दौरान उन्होंने सड़क को खोद कर देखा तो कमियां देखकर मंडल अध्यक्ष भड़क गए, कहा कि योगी सरकार सड़क के निर्माण में गुणवत्ता के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है, सड़क निर्माण में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दास्त नहीं की जाएगी | पूर्व ग्राम प्रधान एवं पूर्व जिला मंत्री भाजपा लवकुश भारती ने कहा कि यह संड़क बन जाने से लोगों के लिए बहुत ही सुविधाजनक होगी लेकिन गुणवत्ता से किसी भी प्रकार का समझौता नहीं होगा वहीं शिकायत के बाद शनिवार को मौके पर पहुंचे जे ई शिवराज यादव ने संड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया जिसके बाद ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कहा कि मानकों की अनदेखी कत्तई बर्दाश्त नहीं की जायेगी यदि संड़क निर्माण कार्य में आगे गड़बड़ी की शिकायत होगी तो क्षम्य नहीं होगा|

Leave a Comment

और पढ़ें