Search
Close this search box.

ईसीआरकेयू में शामिल हुए ईसीआरएमयू चोपन के सैंकड़ों रेलकर्मी

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: सत्यदेव पांडे ( ब्यूरो चीफ- सोनभद्र)

  • मजदूरों के हितों की रक्षा करने वाला एकमात्र संगठन ईसीआरकेयू को मजबूत करने का है उद्देश्य: आर के लाल
  • रेलकर्मियों की आवाज अब और भी बुलन्द होगी – मो ज़्याऊद्दीन

चोपन/ सोनभद्र –ईसीआरकेयू मजदूर हितों की रक्षा करने वाला एवं हकों और अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाला एकमात्र संगठन है। रेलकर्मियों के बिखरे रहने से हर स्तर पर संघर्ष बिखरा रहता है। आज समय की मांग है कि विभिन्न यूनियन और एसोसिएशन में बंटे रेलकर्मी एकजुट होकर पूर्व मध्य रेलवे के सबसे बड़े और मजबूत यूनियन ईसीआरकेयू को और भी मजबूत करेंगे। इसी उद्देश्य के साथ ईसीआर एमयू ने ईसीआरकेयू में शामिल होने का निर्णय लिया है। अब हम सभी मिलकर चोपन प्रक्षेत्र के रेलकर्मियों की समस्याओं और अधिकारों की लड़ाई पूरी ताकत के साथ लड़ेंगे। उक्त बातें ईसीआरएमयू के केन्द्रीय पदाधिकारी आर के लाल ने ईसीआरकेयू चोपन शाखा में आयोजित एक विशेष बैठक में शामिल रेलकर्मियों के समक्ष कहीं। इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन ने ईसीआरएमयू के सैंकड़ों रेलकर्मियों को ईसीआरकेयू में शामिल होने के अवसर पर फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। उनके साथ ईसीआरकेयू के सहायक महामंत्री ओमप्रकाश भी उपस्थित थे।
ज्ञात हो कि धनबाद मंडल के पी एन एम प्रभारी एवं ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन विभिन्न सेक्शनों के अपने चौथे चरण में गुरूवार को चोपन प्रक्षेत्र के दौरे पर हैं। ईसीआरकेयू चोपन शाखा के सचिव उमेश कुमार सिंह ने शाखा पदाधिकारियों और सैकड़ों रेलकर्मियों के साथ चोपन पहुंचने पर मो ज़्याऊद्दीन का पुष्पहारों और जोरदार इंकलाबी नारों के साथ स्वागत किया। ईसीआरकेयू की टीम ने चोपन के विभिन्न डिपुओं तथा कंट्रोल कार्यालय में पहुँच कर रेलकर्मियों से मुलाकात की। मो ज़्याऊद्दीन ने एआईआरएफ के नेतृत्व में पेंशन की गारंटी की लम्बी लड़ाई से मिली यू पी एस की संक्षिप्त जानकारी रखी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ईसीआरकेयू हर छोटी बड़ी समस्या को रेल प्रशासन के समक्ष उठाता रहा है। समाधान में विलंब हो सकता है लेकिन संगठन बैठकों, मांगपत्रों, आंदोलनों और रेलकर्मियों को जागरूक करते हुए निरंतर संघर्ष करते रहती है। नये पुराने साथियों के एक मंच पर एकत्रित होने से रेलकर्मियों की आवाज अब और भी बुलन्द होगी ।
इस कार्यक्रम में शाखा सचिव उमेश कुमार सिंह, अध्यक्ष वी के डी द्विवेदी, साकिब, संतोष दूबे, ज्वाला प्रसाद,मनोज कुमार, राकेश कुमार चौरसिया, क्रांति कुमार,एस जे मौर्या, आर पी साह, अमित कुमार, सन्त कुमार, अमरेन्द्र कुमार, आनन्द कुमार, के एन सिंह,रोमी गिरी, शशिकांत तिवारी, एस पी सिंह, सनोज सिंह, सन्तोष कुमार, नागेन्द्र कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

Leave a Comment

और पढ़ें