Search
Close this search box.

स्कूल में चोरी और प्रशासन गायब!

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

जैथरा (एटा)। स्कूल में चोरी और प्रशासन गायब!

जिले में चोरी हो जाये तो क्या होना चाहिए.. सीधा सा जवाब होगा कि थाने में रपट होनी चाहिए और चोर को खोज कर क़ानून के समक्ष लाना चाहिए लेकिन जनपद एटा के शिक्षा विभाग में आज कल कुछ ऐसा ही हो रहा है.

ब्लॉक जैथरा के पूर्व माध्यमिक विद्यालय धरोली में सूत्र बता रहे है कि अब तक तीसरी चोरी हुई है। पहली चोरी से लेकर आज तक एक बार भी रपट नहीं लिखाई गई है।

आखिर ऐसा क्यों हो रहा है 👇

ज़ब चोरी जैसी घटना कही भी हो तो सबसे पहले रपट लिख कर चोर खोजा जाता है लेकिन इस विद्यालय के अध्यापको ने थाने में किसी भी तरह कि F.I.R नहीं लिखाई है. या तो ऐसा हो सकता है कि इस चोरी में शिक्षा विभाग ही लिप्त है या फिर स्कूल के अध्यापक शामिल है. यह इसलिए भी आरोप है क्योंकि आज तक तीन चोरिया होने के बाद भी कोई शिकायत पत्र नहीं होना प्रतीत कराता है कि इन चोरियो में खंड शिक्षा अधिकारी भी शामिल हो सकता है. या स्कूल का स्टॉफ!!!

*चोर की जरुरत 👇*

गर्मी अधिक होने पर इन्वर्टर की चोरी की गई थी. अब गैस सलेंडर और गैस चूल्हा और आटा ही चोर लें गया.. फिलहाल यह तो साबित हो रहा है कि चोर बेहद गरीब ही होगा लेकिन स्कूल का स्टॉफ और BEO क्यों चुप है।

*BSA का फोन लापता.. आखिर क्यों!👇*

*BSA एटा दिनेश कुमार* को इस संबंध में पूर्व में भी कई स्कूलों के विषय में बताया गया है कि स्थिति कुछ अच्छी नहीं चल रही है. BSA को CALL जाती है लेकिन *एक माह में 100 स्कूलों के निरिक्षण* के वादों में फसे रहते है। गरीब बच्चों के MDM को स्कूल के अध्यापक चाट रहे है। *BSA 100 स्कूल देख रहे है..*। निर्माण का बार्षिक पैसा अध्यापक डकार रहे है निर्माण घटिया स्तर का है.. *BSA 100 स्कूल दौड़ रहे है*। अध्यापक सहित BEO ब्लोको के माफिया बने बैठे है और *BSA 100 स्कूल देख रहे है*।

स्कूल धरोली पर चोरी की घटना का उजागर होना बेहद जरुरी है क्योंकि सरकार ने पैसा गरीब के बच्चों की शिक्षा. भोजन और सहूलियत के लिए दिया है. ना कि स्कूल के अध्यापक और BEO चोरी की घटना पर मौज करेंगे।

NOTE 👇
गरीब बच्चो के भोजन से लेकर निर्माण का अगस्त माह का हिसाब कौन देगा यह भी बताना अभी बाकी है. BSA एटा को यह भी बताना बाकी है कि कितने अध्यापक अपने मूल स्थान से गायब है. अटैच किये गए है।..हटाए गए है।आखिर शासन के 2022-23 के आदेश को प्रशासन एटा ने लाते क्यों मारी है!!!

Leave a Comment

और पढ़ें