Search
Close this search box.

कोलकाता की महिला डाक्टर मौमिता देबनाथ के साथ ड्यूटी के दौरान हुई बर्बर घटना के विरोध में सिन्दरी के लोगों ने कैंडल मार्च निकाला और श्रद्धांजलि दिया..

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

NEWS BMF के लिए झारखंड धनबाद से कैमरा मैन राज कुमार शर्मा के साथ ब्यूरो चीफ प्रेम प्रकाश शर्मा की रिपोर्ट।

सिन्दरी धनबाद। सिन्दरी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, महिला समिति, और सिद्धु कानू समिति के साथ भारी संख्या में महिलाओं युवाओं ने कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर मौमिता देबनाथ के साथ ड्यूटी के दौरान हुए दुष्कर्म और हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाला जो शहरपुरा नेहरू मैदान से होते हुए शहरपुरा बाजार का भ्रमण करते हुए वीर कुंवर सिंह चौक टेम्पु स्टेंड पर कैंडल जलाकर दो मिनट का मौन रखकर लोगों ने श्रद्धांजलि दिया।

इस अवसर पर लोगों ने कहा – हमारे समाज की एक समर्पित और कर्तव्यनिष्ठ डॉक्टर के साथ ड्यूटी के दौरान जो भयावह और अमानवीय घटना घटी, वह न केवल चिकित्सा समुदाय के लिए बल्कि संपूर्ण समाज के लिए एक अपूरणीय क्षति है। महिला डाक्टर के साथ ड्यूटी के दौरान हुई दुष्कर्म और हत्या हमारे समाज के नैतिक पतन और कानून व्यवस्था की असफलता का प्रतीक है। इस घटना ने हमें यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हम अपनी महिलाओं और समाज के उन लोगों की सुरक्षा के प्रति कितने असंवेदनशील हो गए हैं जो दिन – रात हमारे लिए सेवा में समर्पित हैं।
हम सरकार से आग्रह करते हैं कि वे इस मामले में त्वरित और प्रभावी कार्रवाई करें, ताकि पीड़िता और उनके परिवार को न्याय मिल सके। साथ ही, हम समाज से अपील करते हैं कि वे महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के लिए जागरूकता फैलाएं और ऐसी घटनाओं के खिलाफ एकजुट होकर आवाज उठाए। कैंडल मार्च में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अनुभव शर्मा, के नेतृत्व में निकाला गया अनुभव शर्मा ने कहा कि देश में कोई भी बहन बेटी, माताएं सुरक्षित नहीं है हमारे देश में ही हमारी बहनों के साथ कुकृत्य और हत्याएं होती है ऐसे अपराधियों के प्रति ऐसी कड़ी सजा मिलनी चाहिए कि आगे भविष्य में दुबारा कोई ऐसी घटनाएं नहीं हो। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्य समिति सदस्य जूही शर्मा, ने कही की आए दिन देश में हो रही बलात्कार और हत्याएं यह बताता है कि इस प्रकार के कुकृत्य अपराधियों के लिए फांसी , मौत की सजा होनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी ऐसा कुकृत्य अपराध ना करे उन्होंने कहा कि डॉ मौमिता देबनाथ के बलात्कारियों और हत्यारों को तुरंत फांसी दी जानी चाहिए।महिला समिति के मिडिया प्रभारी उमा शर्मा ने अविलंब बलात्कारियों और हत्याकांड में सामिल लोगों को फांसी देने की मांग की।,सुनीता शर्मा, मंजीत कुमार, अकक्षत कुमार, अंशिका कुमारी, प्रिति मंडल, दीपू यादव, रोहित कुमार, अर्णव कुमार, पवन कुमार, अंकित कुमार,लोगन हेंब्रम, राहुल रंजन टुडू के अलावा काफी संख्या में महिलाओं युवाओं ने कैंडल मार्च निकाला और श्रद्धांजलि दिया।

Leave a Comment

और पढ़ें