Search
Close this search box.

धर्म परिवर्तन कर शादी करने वाली छात्रा बोली- मैं बालिग, छह साल से रिलेशन में रह रही

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा 

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में कुछ दिन पहले एक छात्रा लापता हुई थी। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने छात्रा और मुस्लिम युवक को दिल्ली से बरामद किया था। अब छात्रा कह रही है कि वह प्रेमी के साथ ही रहेगी। अपनी मर्जी से घर से गई थी।
बरेली पुलिस ने दिल्ली से छात्रा और मुस्लिम युवक को बरामद किया था
बुधवार को पुलिस छात्रा को दिल्ली से बरेली लाई
परिवार से जान का खतरा बताते हुए छात्रा प्रेमी के साथ रहने पर अड़ी
बरेली: यूपी में धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक पारित होने के साथ ही जबरन दूसरे धर्म में शादी करने पर उम्रकैद तक की सजा का प्राविधान होने के बीच बरेली में 21 साल की छात्रा संजना का प्रेम-प्रसंग चर्चा बना है। थाने लाई गई संजना ने पिता-मां से कह दिया कि मैं 6 साल से प्रेमी अरशद के साथ रह रही हूं, मैं उसे नहीं छोड़ सकती। छात्रा ने ऑनर किलिंग का खतरा भी जताया। इस बीच पुलिस ने अरशद के दो दोस्तों पर भगाने में मदद करने, परिजनों को धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की है।
पुलिस के मुताबिक, बरेली जिले के भोजीपुरा थाने में छात्रा को अगवा करने वाले अरशद को शरण देने के आरोपी अब्दुल शाहिद, गुड्डू उर्फ आरिफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एसपी देहात मुकेश चंद्र मिश्रा का कहना है कि दोनों पर छात्रा के परिवार को धमकाने का भी आरोप है। परिजनों की तहरीर पर एफआईआर लिखी है। पुलिस के मुताबिक, 21 साल की छात्रा संजना ग्रेजुएशन कर रही है। छात्रा का गांव के अरशद से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 13 जुलाई को छात्रा फरार हो गई। तीन दिन बाद 16 जुलाई को परिजनों ने अशरद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। हिंदू संगठनों ने छात्रा की बरामदगी को लेकर हंगामा किया था। पुलिस जांच में संजना और अरशद की लोकेशन दिल्ली के लक्ष्मीनगर में मिली थी।
*लापरवाह दारोगा सस्पेंड*
बरेली के दारोगा रिंकू कुमार ने एक होटल में दबिश दी थी। वहां रजिस्टर में छात्रा और अशरद की एंट्री मिली थी। अरशद की बाइक भी होटल के पास खड़ी मिली थी, लेकिन दारोगा ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। एसएसपी बरेली ने दारोगा की लापरवाही मानते हुए सस्पेंड कर दिया था। विभागीय जांच भी बैठा दी थी। अब छात्रा वायरल वीडियो में कह रही है कि प्रेमी के साथ रहेगी। बुधवार को पुलिस छात्रा को दिल्ली से बरेली लाई। 161 के बयान दर्ज किए। छात्रा ने बयान में कहा कि मैं प्रेमी के साथ ही रहूंगी। मैं शादी कर चुकी हूं। पीड़िता ने गुरुवार को भी मेडिकल जांच कराने से इनकार कर दिया। उसका तर्क है कि मैं बालिग हूं और अपनी मर्जी से मुझे शादी करने का अधिकार है। पुलिस ने गुरुवार को छात्रा के कोर्ट में बयान दर्ज कराए।

छात्रा का एक और वीडियो सामने आया
इसी बीच, छात्रा एक और वीडियो में कहती सुनी जा रही है कि मैं अरशद के साथ रहूंगी। मुझे अपने परिवार से जान का खतरा है। मैं अरशद से शादी करके खुश रहना चाहती हूं। हम 6 साल से रिलेशन में हैं। कोई जोर दबाव, जबरदस्ती नहीं है। अपनी ही मर्जी से धर्म परिवर्तन करना चाहती हूं। संजना आरोप लगा रही है कि 12 जुलाई को मेरे पापा, मम्मी और भाई ने मारा। गला दबाकर जान लेने की कोशिश की, इसलिए 13 जुलाई को मैं घर से निकल गई और अरशद के पास दिल्ली पहुंच गई। अब शादी कर बरेली आई हूं। पुलिस अदालत के आदेश का इंतजार कर रही है।

Leave a Comment

और पढ़ें