Search
Close this search box.

सोनभद्र में पंचायत सहायकों ने सांसद को सौंपा ज्ञापन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट : शकीर अख़्तर 

  • मानदेय 6000 से बढ़ाकर 30000 प्रतिमाह करने की मांग

सोनभद्र। सोनभद्र में पंचायत सहायकों ने रॉबर्ट्सगंज ब्लॉक के पंचायत सहायक संघ के अध्यक्ष विशाल सरोज के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर सांसद छोटेलाल खरवार को उनके आवास पर ज्ञापन सौंपा। वहीं सांसद ने समस्याओं के निराकरण हेतु भरस पंचायत सहायक संघक प्रयास का आश्वासन दिया।

इस दौरान पंचायत सहायक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष विशाल सरोज ने बताया कि पंचायत सहायकों का मानदेय 6000 से बढ़ाकर 30000 प्रतिमाह की बढ़ोत्तरी किया जाए। साथ ही पंचायत सहायकों का मानदेय की ग्राम निधि से हटा कर डीबीटी के माध्यम से किया जाए। वहीं पंचायत सहायकों और ग्राम प्रधानों का अनुबंध को समाप्त किया जाए। इसके साथ ही महिला पंचायत सहायक को स्थानांतरण नीति और मातृत्व अवकाश की व्यवस्था की जाए।

विशाल सरोज ने कहा कि पंचायत सहायक के परिवार को सरकारी योजनाओं का जो भी लाभ हो दिया जाए। इसके साथ ही पंचायत सहायकों को पंचायती राज्य विभाग की रिक्त भर्तियों में 50% का आरक्षण दिया जाए। इन सभी समस्याओं को सुनने के बाद सांसद छोटेलाल खरवार कहा की ने मंत्री से मिलकर समस्याओं के निराकरण का आश्वासन दिया।

इस दौरान उपाध्यक्ष ज्योति कुमारी, कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश, अभिषेक शर्मा, हरिकृष्णा, आलोक कुमार, संदीप यादव, संगीता देवी, ममता, संतोष कुमार, सरिता देवी सहित अन्य पंचायत सहायक मौजूद रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें