Search
Close this search box.

आप्रेशन जाग्रति अभियान का हो रहा जबर्दस्त असर “युवती द्वारा छेड़छाड़ की शिकायत वापस लेने का एक और मामला”

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: निशा कांत शर्मा
एटा ! एसएसपी राजेश कुमार सिहं ने बताया कि जनपद में चलाऐ जा रहे आप्रेशन जाग्रति अभियान का जबर्दस्त असर महिलाओं पर पड रहा है ! उन्होने बताया कि थाना मिरहची पर पारिवारिक बटबाँरे मे आपस मे हुई कहासुनी व मारपीट के मामले में छेड़छाड़ का मुकदमा लिखाने आयी महिला की थाना मिरहची पुलिस द्वारा ऑपरेशन जागृति अभियान के तहत की गई काउंसलिंग से महिला को अपनी गलती का हुआ एहसास हुआ तो उसने छेड़छाड़ की दी गई झूठी तहरीर को वापस ले लिया !
एसएसपी राजेश कुमार सिंह ने आगे बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जॉन श्रीमती अनुपम कुलश्रेष्ठ के निर्देशन में चलाए जा रहे ऑपरेशन जागृति अभियान के तहत जनपदीय पुलिस द्वारा लोगों को झूठे अभियोग पंजीकृत न कराए जाने के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। जागरूकता अभियान के बहुत ही सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल रहे हैं ! ऐसा ही एक और मामला थाना मिरहची पर देखने को मिला जब दिनांक 07.07.2024 को श्रीमती संगीता पत्नी मुकेश निवासी सिरसा टिप्पू थाना मिरहची द्वारा थाना मिरहची पर लिखित तहरीर दी गई थी, जिसमें उसके खुद के देवर रामकुमार पुत्र देशराज सिह निवासी उपरोक्त द्वारा संगीता के साथ छेड़छाड़, मारपीट व गाली-गलौज संबंधी आरोप अंकित किये गए थे, जबकि स्थानीय पुलिस की प्रारम्भिक छानबीन से दोनों पक्षों के मध्य पारिवारिक सम्पत्ति के बंटवारे को लेकर कहासुनी तथा झगड़ा का होना संज्ञान में आया‌।
जब थानाध्यक्ष थाना मिरहची कृष्ण कान्त लोधी द्वारा आवेदिका को आपरेशन जागृति अभियान के तहत पूछताछ करते हुए काउंसलिंग की गयी तो महिला को अपनी भूल का एहसास हुआ और उसने बताया कि विपक्षीगणों पर कड़ी कार्यवाही कराने के उद्देश्य से ही उसने छेड़छाड़ करने का प्रार्थना पत्र दिया था। आवेदिका को अपनी गलती का स्वत: ही एहसास हो जाने पर उसके द्वारा स्वेच्छा से पुनः प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसके आधार पर थाना मिरहची पर एनसीआर नं0 54/2024 धारा 115(2)/352 बीएनएस बनाम रामकुमार उपरोक्त के विरूद्ध पंजीकृत कर थानास्तर से आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

Leave a Comment

और पढ़ें