Search
Close this search box.

लाल परी का 77 वें साल में डेब्यू, तासगांव बस स्थानक पर सालगिरह का उत्साह

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

संवाददाता अतुल काले की रिपोर्ट

महाराष्ट्र राज्य परिवहन निगम यानि पीपुल्स एसटी. आज 1 जून 2024 को 76 साल पूरे हो गए।

आम यात्रा अवसरों की प्राथमिकता बन चुकी लाल परी के 77 वें वर्ष में पदार्पण के अवसर पर तासगांव (जिला सांगली) आगर एसटी बस स्थानक की ओर से भी जन्मदिन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। और इस मौके पर यात्रियों और एसटी निगम के बीच स्नेह का एक मजबूत बंधन बन गया। पहली बस सेवा 1 जून 1948 को शुरू हुई। पहली बस पुणे से अहमदनगर तक चली। तब से यात्री सेवा इसी मूलमंत्र को लेकर आज आखिरकार एसटी की नॉन-स्टॉप बस सेवा की यादों को यात्री हित में संजोया जा रहा है।
तासगांव बस स्टेशन पर सालगिरह मनाते हुए, कवलापुर के सुजीत पाटिल ने एक आकर्षक रंगोली बनाई, जबकि सौंदर्यीकरण के लिए प्रत्येक मंच पर केले के पत्ते रखे गए थे। इस मौके पर बस स्टेशन की पूरी तरह से साफ-सफाई की गई। उपस्थित लोगों ने स्टेशन के परिवर्तन का अनुभव किया। निगम ने यात्रियों को गुलाब के फूल, शक्कर बांटकर जश्न मनाया। तासगांव-बोरीवली, तासगांव-पुणे (स्वारगेट) बसोंको फूलों से सजाकर आकर्षक बनाया गया. इन गाड़ी यो की आंगनवाड़ी सेविकाओं द्वारा पूजा की गई की गई। कार्यक्रम में एसटी आगर प्रमुख दयानंद पाटिल एवं मुख्य अतिथि तासगांव पुलिस ठाणे के सब-इंस्पेक्टर अविनाश घोरपड़े ने केक काटा। इस अवसर पर उपस्थित वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं एवं यात्रियों ने एसटी कर्मचारियों को वर्षगांठ की शुभकामनाएं दीं। यात्रियों ने वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को एसटी द्वारा टिकट किराए में दी गई रियायतों के बारे में संतुष्टि व्यक्त की।
इस वर्षगांठ पर पुलिस उपनिरीक्षक अविनाश घोरपड़े, आगर प्रबंधक दयानंद पाटिल, थाना प्रमुख संजय माने, प्रा. एमडी पाटिल, अखिल भारतीय मानव अधिकार संस्थान के सांगली जिला अध्यक्ष कृष्णा म्हेत्रे, पत्रकार दत्ता पाटिल, सतीश पाटिल, ड्राइवर-वाहक कर्मचारी, महिला कर्मचारी, बस रखरखाव मैकेनिक भाई और एसटी के यात्री वर्ग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Comment

और पढ़ें