Search
Close this search box.

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से जदयू के उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर के चुनावी सभा में बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन

👇समाचार सुनने के लिए यहां क्लिक करें

रिपोर्ट: कुलरंजन झा (सीतामढ़ी)

सीतामढ़ी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से जदयू के उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर के चुनावी सभा में बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का संबोधन हुआ। सुरसंड विधानसभा अंतर्गत राजबाग मैदान पुपरी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन भाजपा जिलाध्यक्ष मनीष कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया ।
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा आप सभी बिहार वासियों के हित के लिए काम किया हूं और बिहार के लिए काम करता रहूंगा।2005 से बिहार के विकास के लिए काम किया हूं।सीता माता की जन्मभूमि जिला ऐतिहासिक और पौराणिक जिला है।इसका विकास हो इसके लिए पुनौताधाम में बहत्तर करोड़ का फंड दिया गया है।
बिहार में घर से बाहर निकलना मुश्किल था डर का माहौल था हिंसा लूट अपराध में बिहार डूबा हुआ था।बिहार में डर और भय को खत्म किया।सबके लिए काम किया। पिछड़ा अति पिछड़ा अनुसूचित जाति जनजाति सबका सम्मान किया। आरक्षण से महिला सशक्तिकरण तेज हुआ।जनप्रतिनिधि में महिला का आगमन हुआ।राज्य की तरक्की में उनकी भागीदारी बढ़ी।शिक्षा स्वास्थ्य सड़क बेहतर हुए है। पहले बहुत कम बच्चे पढ़ते थे। स्वास्थ्य की कमी थी। आज शिक्षा और स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है ।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सुविधा उपलब्ध है।
गांव गांव के कब्रिस्तान की घेराबंदी  के कारण हिंदू मुस्लिम झगड़ा बंद हो गया। आठ हजार कब्रिस्तान की घेराबंदी करवाया गया। मदरसा में उर्दू शिक्षको की बहाली की गई।अल्पसंख्यक हॉस्टल का निर्माण किया गया।
हिंदू मुस्लिम झगड़ा बंद हो गया है। बिहार में सब प्रेम से रहते है। सबके लिए काम किया हूं। बीमार बिहार को विकसित बिहार बनाया।
बिहार में सीतामढ़ी जिले में बाढ़ के कारण चार महीना कोई बाहर नहीं जाता था ।बाढ़ से तबाही होती थी सीतामढ़ी में सबसे ज्यादा पुल पुलिया और सड़क का काम किया।
जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज मेडिकल कॉलेज पॉलिटेक्निक कॉलेज,पैरामेडिकल कॉलेज,महिला आईटीआई खोला गया।बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए पोशाक योजना साइकिल योजना देकर शिक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाई ।
1995 से भाजपा के साथ हैं आगे भी रहेंगे। हमें विपक्ष से सचेत रहना है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा अब हम इधर उधर जाने वाले नही है।मिलकर काम करेंगे।गांव-गांव में लोगों को हर घर बिजली ,शुद्ध पेयजल ,शौचालय देने का काम किया गया है ।अबतक आठ लाख सरकारी नौकरी दिया जा चुका है ।अभी हमे दो लाख नौकरी देने का लक्ष्य है जिसे विधानसभा चुनाव से पहले पूरा करना है।
महिला को ग्रामीण और नगर इकाई चुनाव में में 50% आरक्षण देकर प्रतिनिधि बनाया गया है ।सभी सरकारी सेवा में महिला को 35% आरक्षण देकर उसे नौकरी मिल रही है और महिला सशक्तिकरण का काम किया जा रहा है ।जीविका दीदी को विश्व बैंक से अनुबंध कर आर्थिक सहायता देकर उसे जीवन जीने का अधिकार और उनका विकास किया जा रहा है ।बिहार की जीविका दीदी के काम को देखकर भारत सरकार ने आजीविका योजना बनाया। पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य चल रहा है। बिहार में चालीस की चालीस सीट राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन जीतेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। सीतामढ़ी से अधिक से अधिक वोट से उम्मीदवार देवेश चंद्र ठाकुर ठाकुर को जिताना है।
जदयू उम्मीदवार देवेश चंद ठाकुर ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा बिहार में विकास से बदलाव लाने वाले विकास पुरुष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं ।सड़क बिजली स्वास्थ्य में महत्वपूर्ण परिवर्तन हुए बिहार की सड़क सर्वश्रेष्ठ सड़क बनी ।आवागमन आसान हुआ ।जिले में इंजीनियरिंग मेडिकल कॉलेज खुला ।सीतामढ़ी माता सीता की जन्म भूमि है इसलिए इसका विकास श्री राम जन्मभूमि अयोध्या धाम की तरह किया जाएगा ।जनता का पूर्ण समर्थन और आशीर्वाद प्राप्त है। धार्मिक और पर्यटन दृष्टिकोण से माता सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी का सर्वांगीण विकास किया जाएगा। जाति धर्म मजहब पार्टी से ऊपर उठकर सबका काम किया हूं।आगे भी सबकी सेवा करूंगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मान सम्मान विदेश में बढ़ाए है। देश के गरीब के लिए योजनाओं का लाभ दिया है। इसलिए देश की जनता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। हमारे सहयोगी दलों के नेता भी आपसी एकजुटता से चुनाव लड़ रहे हैं। आज की सभा में जदयू जिला अध्यक्ष सत्येंद्र कुशवाहा ने संचालन किया, बिहार सरकार मंत्री जयंत राज कुशवाहा,अल्पसंख्यक मंत्री जमां खां,राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ,विधायक पंकज मिश्रा,विधायक अनिल राम,विधायक दिलीप राय ,विधान पार्षद रेखा कुमारी, पूर्व सांसद सीताराम यादव,पूर्व सांसद रामकुमार शर्मा ,पूर्व मंत्री रंजू गीता ,पूर्व विधायक खालिद अंसारी ,पूर्व विधायक नगीना देवी,भाजपा प्रदेश मंत्री रीता शर्मा,अधिवक्ता विमल शुक्ला,जिला अध्यक्ष ऋषिकेश झा ,जिलाध्यक्ष बृजेश माझी ,रेखा गुप्ता ,ऋषिकेश ठाकुर ,रणधीर चौधरी,संदीप ठाकुर, कविंद्र कुशवाहा, पिंकी कुशवाहा, सदरे आलम, इरफान अहमद ,मेजर हैदर इकबाल,सुधांशु कुमार, देवेंद्र शाह,पंकज पटेल,मनीष यादव,सुरेंद्र पटेल, उपस्थित रहे।

Leave a Comment

और पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन

जेवर एयरपोर्ट के द्धितीय चरण में अधिग्रहण की जा रही भूमि से प्रभावित कृषकों की समस्याओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के उद्देश्य से आज छेदी सिंह इंटर काॅलिज आकलपुर, म्याना जेवर में किसान चौपाल का किया गया आयोजन